टेऊंराम जन्मोत्सव कार्यक्रम शिवपंचामृत, शिवाभिषेक, श्रंगार एवं भस्मारती से आरंभ - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

टेऊंराम जन्मोत्सव कार्यक्रम शिवपंचामृत, शिवाभिषेक, श्रंगार एवं भस्मारती से आरंभ

अजमेर। प्रेम प्रकाश आश्रम वैशाली नगर में सत्गुरू स्वामी टेऊंराम महाराज का पांच दिवसीय जन्मोत्सव कार्यक्रम के तीसरे दिन शिवपंचामृत, शिवाभिषेक, श्रंगार एवं भस्मारती के साथ आरंभ हुआ जिसमें आश्रम के कई श्रद्धालुओं उपस्थित थे।

संत ओमप्रकाश शास्त्री ने बताया सुबह 9 बजे से संतों महात्माओं के सत्संग हुए अहमदाबाद से आई बहन पुष्पा, ग्वालियर के संत हरि ओमलाल, संत हनुमान आदि के प्रवचन हुए। प्रेम प्रकाश मण्डलाध्यक्ष स्वामी भगतप्रकाश महाराज ने अपने प्रवचन में बताया कि हमें अनेक योनियों के बाद मानव देह मिली है जिसका सदुपयोग करो, स्वयं को पहचानों । किसी गुरू के मार्गदर्शन से ही हम इस मार्ग पर आगे बढ़ पाऐगें ।

शाम 4.30 बजे से दिल्ली की प्रसिद्ध मनोज-रिया एण्ड पार्टी द्वारा गणेश वंदना, श्री बालाजी महाराज वानर सेना के साथ, शिव-पार्वती विवाह, कृष्ण-सुदामाप्रसंग, मोरपंख की झांकियां, भोलेबाबा की भस्म आरती आदि की चल-चलित झांकियों की मनमोहक प्रस्तुति की गई । जिस का वहां पर उपस्थित श्रद्धालुओं ने आनन्द लिया।

सत्संग में आश्रम के महंत स्वामी ब्रह्मानन्द शास्त्री जी ने अपने प्रवचनों में श्रद्धालुओं को कुसंग व बुरी आदतों से किनारा कर सुन्दर भविष्य निर्माण के लिए उनको सत्शास्त्र अध्ययन, ध्यान, संतों महात्माओं के संग, मन एकाग्र आदि सद्प्रवृत्तियों की ओर प्रेरित किया। प्रेम प्रकाश आश्रम के महामंडलेश्वर स्वामी भगतप्रकाश महाराज ने प्रेरणादायी प्रवचन देते हुए कहा कि नाम स्मरण से हमारे जन्म जन्मांतर के पाप कट जाते हैं।

मंगलवार के कार्यक्रमों के बारे में जानकारी देते हुए आश्रम के संत ओमप्रकाश ने बताया कि सुबह 8.00 से 9.00 तक सामूहिक ध्यान होगा। 9.00 से 11.00 बजे तक सत्संग के बाद ब्रह्मभोज होगा। शाम सभा में बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम के बाद संत महात्माओं के भजन-कीर्तन व सत्संग-प्रवचन होंगे ।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.