नीतिराज इंजीनियर्स ने लाॅन्च की मिक्स नोट वैल्यू गिनती मशीन - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

नीतिराज इंजीनियर्स ने लाॅन्च की मिक्स नोट वैल्यू गिनती मशीन

Mumbai, Nitiraj Engineers ltd, electronic, mechanical, mix note value counting machine, detect fake note, tech news, latest news
मुंबई। इलेक्ट्रॉनिक एवं मैकेनिकल वजन घटाने वाली मशीन निर्माता नितिराज इंजीनियर्स लिमिटेड ने अपने उत्पाद पोर्टफोलियो के तहत मिक्स नोट वैल्यू गिनती करने वाली मशीन लॉन्च की है। इस मशीन का मुख्य उद्देश्य मूल्य दिखाने और नकली नोट का पता लगाने के लिए मिश्रण मुद्राओं की गणना करना है। मिक्स नोट्स गिनने एंव नकली नोटों की पहचान करने के साथ विशेष रूप से भारतीय मुद्रा के लिए डिजाइन किया गया। यह मूल्य और मूल्य के अनुसार कुल गिना हुआ टुकड़ा दिखाता है।

मशीन में एसओआरटी फंक्शन जैसी विशेषताएं हैं, जो मिश्रित संप्रदाय नोट्स के समूह से इच्छा एकल मूल्य को क्रमबद्ध करने में मदद करती हैं। इन मशीनों की गति बहुत तेज हैं, जो सटीकता के साथ 6 सेकंड से कम समय में 100 नोट्स की गणना कर सकती हैं। मिक्स नोट मशीन में डिटेक्ट फंक्शन, गणना फंक्शन, बैच और एडीडी फंक्शंस, डबल नोट और चैड़ाई का पता लगाने जैसी विशेषताएं हैं जो मुद्रा लेनदेन को सुरक्षित करने में मदद करती हैं।

इस बारे में कंचनी के प्रबंध निदेशक राजेश भाटवाल ने कहा कि हमारी मजबूत अनुसंधान और विकास टीम के साथ हम हमेशा अभिनव उत्पादों को विकसित करने की कोशिश करते हैं। इस उत्पाद के साथ हमें विश्वास है कि चालू वर्ष के दौरान हमारा राजस्व बढ़ेगा। हमारे उत्पादों को बैंकों और राज्य परिवहन डिपो और उपयोगिता प्रदाताओं के बीच बहुत अच्छी तरह से स्वीकार किया जाता है। हमारे डीलरों सक्रिय बैंकों और सरकारी और गैर-सरकारी निकायों के साथ सक्रिय रूप से बातचीत कर रहे हैं जहां नकदी संग्रह होता है।

बता दें कि नीतिराज वर्तमान में इलेक्ट्रॉनिक वजन मशीनों और प्रणालियों, मुद्रा गिनती मशीनों और डिजिटल किराया मीटर बनाती है। अपने उत्पादों के लिए उपयोगकर्ता उद्योग आभूषण, बैंक, एनबीएफसी, किरना स्टोर, वाणिज्यिक प्रतिष्ठान, स्वास्थ्य केंद्र, अस्पताल, राज्य सरकारों और केंद्र सरकार, परिवहन जैसे क्षेत्रों में फैले हुए हैं। कंपनी के पास 13 शाखा कार्यालय हैं, जो 430 डीलरों के उत्पादों की बिक्री के साथ भारत भर में फैले हैं। कंपनी हिमाचल प्रदेश में परवानू में कला निर्माण संयंत्र की स्थिति है।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.