कलेक्टर ने ब्यावर में निर्माण कार्यो का किया निरीक्षण - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

कलेक्टर ने ब्यावर में निर्माण कार्यो का किया निरीक्षण

अजमेर। जिला कलेक्टर आरती डोगरा ने बुधवार को ब्यावर क्षेत्र में औचक निरीक्षण कर विभिन्न स्थानों पर विकास कार्यो की प्रगति की समीक्षा कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश प्रदान किये।
   
जिला कलेक्टर ने सतपुलिया पर जनसहयोग के माध्यम से की गई सफाई की सराहना की। साथ ही पुलिये पर से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही आपसी समन्वय से आगे भी जारी रखने के लिए कहा। इस क्षेत्र में वृक्षारोपण करवाने के निर्देश दिये। जिला कलक्टर ने निर्माणाधीन अम्बेडकर भवन के निरीक्षण के दौरान मजदूरों की संख्या बढ़ाकर कार्य में तेजी लाने के लिए कहा। निर्माण कार्य में उपयोग ली जा रही सामग्री की गुणवत्ता की जांच करवाने के निर्देश दिये। निर्माण कार्य की नियमित तृतीय पक्ष की जांच आवश्यक रूप से करवाने के लिए कहा। इसी प्रकार सेदरिया में निर्माणाधीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का अवलोकन भी किया।
   
उन्होंने सेदरिया में निर्माणाधीन सीवरेज ट्रीटमेन्ट प्लांट का निर्माण कार्य देखा, उपस्थित अधिकारियों को इसके साथ साथ प्रगतिरत अन्य प्लाटों का कार्य भी तेजी से पूर्ण करवाने के निर्देश दिये। बिचड़ली तालाब में से जलकूंभी हटाकर पानी को प्रदूषण मुक्त तथा स्वच्छ करने के लिए कहा। उन्होंने उपखण्ड अधिकारी कार्यालय में विधायक शंकर सिंह रावत के साथ स्थानीय नागरिकों की समस्याओं को भी सुना।

जिला कलेक्टर ने राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने भामाशाह योजना से अधिकतम व्यक्तियों को लाभान्वित करने व भर्ती मरीजों के पैकेज बुक करने का प्रतिशत बढ़ाने के निर्देश दिये। मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना के अन्तर्गत मिलने वाली दवाओं के बारे में भी जानकारी ली। दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए जिला औषधि भण्डार को अग्रिम आपूर्ति करने के संबंध में सम्पर्क करने के निर्देश दिये।

इस अवसर पर नगर परिषद की सभापति बबीता चौहान, उपसभापति सुनील मून्दड़ा, उपखण्ड अधिकारी सुरेश कुमार चौधरी, नगर परिषद के आयुक्त सुखराम खोखर साथ में थे।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.