मुख्यमंत्री बजट घोषणा के कामों को प्राथमिकता से पूरे करें अधिकारी : कलेक्टर - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

मुख्यमंत्री बजट घोषणा के कामों को प्राथमिकता से पूरे करें अधिकारी : कलेक्टर

अजमेर। जिला कलक्टर आरती डोगरा ने जिले के सभी विभागों को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की बजट घोषणाओं से संबंधित काम तय समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जितने भी कार्य है उन्हें शीघ्र पूरा किया जाए ताकि आमजन तक इनका लाभ पहुंच सके।
   
जिला कलेक्टर  ने आज विभिन्न विभागों की बैठक लेकर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा की गई बजट घोषणाओं की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने बजट घोषणाओं के माध्यम से करोड़ों रुपए के कामों की स्वीकृति दी है। विभाग यथाशीघ्र इन कामों को पूरा करेंं।
   
जिला कलेक्टर ने पशुपालन विभाग द्वारा सरवाड़ में बनवाई जाने वाली नंदी गौशाला के कामों पर चर्चा करते हुए कहा कि इस कार्य को तय समय सीमा में करें। उन्होने पुरातत्व विभाग से शहर की संरक्षित स्मारक कोतवाली गेट, मदार गेट एवं अलवर गेट के संरक्षण, जीर्णोद्वार एवं विकास कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण करवाए। उन्होने पुष्कर में श्री सेन महाराज पैनोरमा तथा सलेमाबाद के निम्बार्काचार्य पैनोरमा के कार्य शीघ्र पूर्ण कराए जाए।
   
उन्होंने  आईटीआई में स्मार्ट क्लासरूम, पॉलिटेक्निक कॉलेज में मॉडल कैरियर काउंसलिंग सेंटर, स्थानीय निकाय विभाग द्वारा तैयार करवाए जा रहे अम्बेडकर भवन, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा तैयार करवाए जाने वाले स्वास्थ्य केंद्र तथा मेडिकल कॉलेज द्वारा करवाए जाने वाले कामों की भी जानकारी ली। उन्होंने संबंधित विभागों से कहा कि कामों को यथाशीघ्र पूरा कर लिया जाए।
   
जिला कलेक्टर ने जलदाय विभाग द्वारा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 100 हैंडपम्पों की स्वीकृति, गांवों में ग्रामीण गौरव पथ, मिसिंग लिंक सड़कें, विधानसभा क्षेत्रों में 15 किमी नई सड़क, आरएसआरडीसी के माध्यम से कराए जाने वाले काम, स्मार्ट साइंस लैब, अजमेर में 24 घंटें में जलापूर्ति, एलीवेटेड रोड, ब्यावर में ब्लड बैंक सहित अन्य कामों की प्रगति की जानकारी ली।
   
उन्होंने कहा कि यह सभी काम राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इन पर पूरी गंभीरता से काम किया जाए। बैठक में जिला कलेक्टर ने राजस्थान सम्पर्क पोर्टल के प्रकरणों की समीक्षा की तथा बकाया चल रहे प्रकरणों को गम्भीरता से लेते हुए तत्काल निस्तारण करने के लिए निर्देश दिए।

स्वच्छता सर्वेक्षण का एप डाउनलोड करावें
   
जिला कलेक्टर आरती डेागरा ने सभी विभागों को निर्देश दिए कि वे अधिक से अधिक स्वच्छता सर्वेक्षण ग्रामीण एसएसजी 18 एप डाउनलोड कराएं। उसी से जिले की रैंकिंग तय होगी। बैठक में नगर निगम के सीईओ हिमांशु गुप्ता, अजमेर विकास प्राधिकरण के आयुक्त नमित मेहता, अतिरिक्त जिला कलेक्टर अबु सूफियान चौहान, स्थानीय निकाय विभाग के उप निदेशक किशोर कुमार, जिला परिषद के सीईओ अरूण गर्ग सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.