विधानसभा चुनाव-2018 : कलेक्टर ने की चुनाव कार्यक्रम अभियान की समीक्षा - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

विधानसभा चुनाव-2018 : कलेक्टर ने की चुनाव कार्यक्रम अभियान की समीक्षा

अजमेर। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलेक्टर आरती डोगरा ने अजमेर जिले के आठों विधानसभा क्षेत्रों में निर्वाचन अधिकारियों को विधानसभा चुनाव 2018 के कामकाज में गति लाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कल 19 अगस्त को जिले के सभी 1952 मतदान केन्द्रों पर बीएलओ की उपस्थिति सुनिश्चित करने, इन सभी केन्द्रों का निरीक्षण तथा चुनाव से संबंधित अन्य कामकाज को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करने को कहा।

जिला निर्वाचन अधिकारी आरती डोगरा ने आज कलेक्ट्रेट में विधानसभा चुनाव 2018 से संबंधित कामकाज में गति लाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कल जिले के सभी 1952 मतदान केन्द्रों पर विशेष पुनरीक्षण शिविर के तहत मतदाताओं के नाम जोड़ने, हटाने, सत्यापन एवं संशोधन आदि की कार्यवाही की जाएगी। सभी विधानसभा क्षेत्रों के रिटर्निंग अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि प्रत्येक बूथ पर बूथ लेवल अधिकारी (बीएलओ) उपस्थित है। इन सभी केन्द्रों का निरीक्षण एवं अन्य व्यवस्थाएं भी सुनिश्चित की जाएगी। विधानसभा क्षेत्रों के लिए नियुक्त सुपरवाइजर भी अपने-अपने क्षेत्र में तैनात रहेंगे। सभी क्षेत्रों में यह सुनिश्चित कर लिया जाए की उनके बूथ क्षेत्र में 18 वर्ष से बड़े सभी दिव्यांगजनों के नाम मतदाता सूची में जोड़ लिए गए हैं।

उन्होंने अधिकारियों को कहा कि अपने विधानसभा क्षेत्र में स्वीप कार्यक्रम के माध्यम से द्वितीय संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम का अधिक से अधिक प्रचार -प्रसार किया जाए। सभी क्षेत्रों में वीवीपेट मशीन का प्रदर्शन किया जाए। इसके लिए जनप्रतिनिधियों, पार्षद, सरपंच, मेले एवं अन्य सार्वजनिक कार्यक्रमों में प्रदर्शन किया जा सकता है। जिले में सभी जगह वीवीपेट से संबंधित जागरूकता अभियान चलाया जाए।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने ईआरओ नेट पोर्टल पर सूचनाएं अपलोड करने, 80 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं को चिन्हित करने शतप्रतिशत फोटोयुक्त मतदाता सूची तैयार करने, एक जैसे नाम, उपनाम वाले मतदाताओं का सत्यापन करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चुनाव राष्ट्रीय महत्व का कार्य है। इसमें पूरी गम्भीरता से काम किया जाए। किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी मदनलाल नेहरा सहित अन्य अधिकारी, निर्वाचन तहसीलदार आदित्या सिंह आदि उपस्थित थे।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.