आखिर राहुल गांधी ने मिलवा दिया पायलट-गहलोत को गले - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

आखिर राहुल गांधी ने मिलवा दिया पायलट-गहलोत को गले

Jaipur, Rajasthan, Congress, rahul Gandhi, Ashok Gehlot, Sachin Pilot, Rameshwar Dudi, Rahul Gandhi in Jaipur, जयपुर, राहुल गांधी, कांग्रेस
जयपुर। राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर एक ओर जहां सत्ताधारी दल भाजपा की राजस्थान गौरव यात्रा जारी है, वहीं दूसरी ओर आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदेश में चुनावी शंखनाद कर दिया है। शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर जयपुर आए कांग्रेस अध्यक्ष ने जयपुर के रामलीला मैदान में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए जहां सूबे की वसुंधरा राजे सरकार पर हमला बोला, वहीं केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर भी जमकर निशाने साधे। इसके साथ ही राहुल ने मंच के कई सियासी संदेश भी दिए, जो कई मायनों में काफी अहम है।

जनसभा को सम्बोधित करने से पूर्व जब रामलीला मैदान पर बनाए गए मंच पर राहुल गांधी पहुंचे तो स्वागत के सिलसिला शुरू हुआ। इसी सिलसिले के दौरान राहुल गांधी ने कुछ ऐसा कर दिया, जो कई मायनों में काफी अहम माना जा रहा है। गौरतलब है कि राजस्थान में कांग्रेस के मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर पिछले कुछ दिनों से जारी बयानबाजी के दौर से कांग्रेस में दो खेमे दिखाई देने लगे। ऐसे में मंच पर राहुल गांधी ने पीसीसी चीफ सचिन पायलट और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अचानक से गले मिलवा दिया।

मंच पर बना यह नजारा अपने आप में काफी अहम सियासी संदेश देता हुआ नजर आया। पायलट और गहलोत को गले मिलवाकर राहुल ने इस बात को साफ करने का प्रयास किया है कि राजस्थान में मुख्यमंत्री कोई भी हो लेकिन पार्टी के किसी भी नेता में किसी प्रकार को कोई आपसी मतभेद नहीं है। ऐसे में पायलट और गहलोत को गले मिलवाकर राहुल ने कांग्रेस में एकजुटता का संदेश भी कार्यकर्ताओं को दिया। वहीं राहुल ने कार्यकर्ताओं को बूथ कार्यक्रम और शक्ति कार्यक्रम के लिए बधाई भी दी।

राहुल ने साफ किया और कांग्रेस नेताओं को भी आगाह कर दिया कि पार्टी में पैराशूट संस्कृति नहीं चलेगी। राहुल ने कहा कि कांग्रेस में आसमान से टपकने वाले पैराशूट नेता नहीं चलेंगे, क्योंकि यदि ऐसा कोई नेता आता है तो वे सारे पैराशूट काट देंगे और ऐसे नेता 2000 फीट की उंचाई से नीचे गिरेंगे। राहुल ने कहा कि राजस्थान, एमपी और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के पक्ष में बहुत अच्छा माहौल है और बीजेपी के लोग घबरा गए हैं। ऐसे में बीजेपी के लोग जल्दी चुनाव कराना चाहते हैं, लेकिन मैं ये बता देना चाहता हूं कि चुनाव कभी भी हो कांग्रेस की जीत और भाजपा की विदाई अब तय है।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.