अजमेर नगर निगम का जेईएन रिश्वत लेते गिरफ्तार, निर्दलीय पार्षद पर लगी घूस की कालिख - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

अजमेर नगर निगम का जेईएन रिश्वत लेते गिरफ्तार, निर्दलीय पार्षद पर लगी घूस की कालिख

ajmer, ajmer nagar nigam, municipal corporation ajmer, acb, arrested, bribery, ajmer news, rajasthan news
अजमेर। गुरुवार को अजमेर एसीबी ने निगम के जेईएन राजेश मीणा को रिश्वत लेते अरेस्ट किया। मीणा ने परिवादी से 50 हजार रुपए की मांग की थी। इसकी पहली किश्त के रूप में 25 हजार रुपए लेते हुए मीणा को एसीबी ने धर दबोचा। पूछताछ में सामने आया कि कुल मांगी गई 50 हजार रुपए की राशि में से 25 हजार स्थानीय पार्षद राजेन्द्र सिंह पंवार को बतौर हिस्सा दी जानी थी। एसीबी ने मीणा से पूछताछ से प्राप्त जानकारी के बाद अजमेर नगर निगम के वार्ड चार से भाजपा को समर्थन देने वाले निर्दलीय पार्षद राजेन्द्र सिंह पंवार पर एसीबी का शिकंजा कस गया।

जाानकारी के अनुसार, फॉयसागर रोड निवासी मोहित सोनी पुत्र कैलाश सोनी अपने मकान पर पहली मंजिल का निर्माण कर रहा था। स्थानीय पार्षद राजेंद्र सिंह पंवार ने उसके घर आकर कागजात मांगे और कहा कि यदि नक्शा स्वीकृत नहीं है तो इसे तुडवा दूंगा। उसने 50 हजार रुपए की डिमांड की। इसके बाद वह निगम के जेईएन राजेश मीणा को अपने साथ लेकर आ गया। राजेश मीणा ने भी 25 हजार रुपए की डिमांड कर दी थी।

मोहित ने इसकी शिकायत एबीसीबी की स्पेशल यूनिट को शिकायत की। शिकायत का भौतिक सत्यापन करवाने के बाद कल रात को पैसों का लेन देन तय हुआ। जेईएन राजेश मीणा ने मोहित को पुष्कर रोड मित्तल अस्पताल बुलाया। मीणा बार बार अपनी लोकेशन बदलाता रहा है और एकांत में आने के बाद उसने 25 हजार रुपए ले लिए। इसके बाद रुपए लेते हुए उसे आज एसीबी ने रंगे हाथों पकड़ लिया।

इस कार्रवाई के दौरान जब एसीबी की टीम अब पार्षद राजेन्द्र सिंह पंवार को अरेस्ट करने के लिए जगह जगह दबिश दे रही है। बतादें कि राजेन्द्र पंवार ने बतौर निर्दलिय पार्षद का चुनाव लड़ा था तथा जीतने के बाद वे बीजेपी के पक्ष में आ गए। पंवार पूर्व में आरएसएस के प्रचारक भी रह चुके हैं।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.