सीएम राजे की राजस्थान गौरव यात्रा पर कांग्रेस ने उठाए सवाल - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

सीएम राजे की राजस्थान गौरव यात्रा पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

Jaipur, rajasthan, pcc chief, sachin pilot, cm raje, vasundhara raje, rajasthan gaurav yatra, jaipur news, rajasthan news
जयपुर। राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनावों से पूर्व सूबे की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा 4 अगस्त से शुरू की जाने वाली राजस्थान गौरव यात्रा पर आज कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं। कांग्रेस ने कहा कि राजस्थान में पौने 5 साल की सरकार हो गई और प्रदेश की जनता ने जो बहुमत देकर भाजपा पर विश्वास जताया था, उसी सरकार का यह कार्यकाल जनता के साथ विश्वासघात है।

जयपुर स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने कहा कि राजस्थान में साढ़े 4 साल तक बंद कमरों से फरमान जारी होते रहे और हर वर्ग को नजरअंदाज किया गया। राज्य की वसुंधरा राजे सरकार जहां चुनावों के नजदीक आने के साथ ही जनता से संवाद करने के लिए राजस्थान गौरव यात्रा निकाल रही है, वहीं आज प्रदेश की जनता की सीएम से संवाद करने में कोई दिलचस्पी नहीं है।

पायलट ने कहा कि 40 दिन की राजस्थान गौरव यात्रा के दौरान कांग्रेस प्रतिदिन सरकार से एक सवाल पूछेगी और सरकार को इन सवालों का जवाब देना चाहिए। प्रदेश में भाजपा सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार, यौन शोषण, अपराध और मॉब लिंचिंग के कई मामले सामने आए हैं, लेकिन इन पर कोई प्रभावी कार्यवाही तक नहीं हो पाई। उन्होंने कहा कि कानून का उल्लंघन करने वालों को दंडित करने का कार्य प्रशासन और कानून का है, लेकिन ऐसा करने वालों पर भी कोई कार्यवाही नहीं हुई।

इसके साथ ही मॉब लिंचिंग को लेकर विधायक ज्ञानदेव आहूजा के बयानों पर भी पायलट ने निशाना साधा और कहा कि सरकार के मंत्री ही अपने बयानों से मॉब लिंचिंग जैसे अपराधों को बढ़ावा देने की बात करते हैं। ऐसे में अपने बयानों से वह क्या कहना चाहते हैं, हम समझ भी नहीं पा रहे हैं। वहीं किसानों के लिए की गई ऋणमाफी को पायलट ने चुनावी रेवड़ियां बताया और कहा कि कुछ महीनों के बाद राज्य में सरकार बदल जाएगी और ऋणमाफी की घोषणा से सरकार पर आने वाला भार भी अब राज्य में आने वाली कांग्रेस की सरकार पर ही होगा, लेकिन किसानों को राहत देने के लिए हमारीे सरकार इस ओर उचित कार्यवाही करेगी।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.