जेएलएन अस्पताल में जैन सोशल ग्रुप क्लासिक कराएगा 365 दिन निःशुल्क भोजन, कलेक्टर डोगरा ने की शुरूआत - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

जेएलएन अस्पताल में जैन सोशल ग्रुप क्लासिक कराएगा 365 दिन निःशुल्क भोजन, कलेक्टर डोगरा ने की शुरूआत

अजमेर।  संभाग के सबसे बड़े राजकीय जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय में आने वाले मरीज के परिजनों एवं गरीब लोगों को जैन सोशल ग्रुप क्लासिक अजमेर द्वारा 365 दिन निःशुल्क भोजन कराया जाएगा। अन्नपूर्णा रसोई वैन के जरिए ग्रुप द्वारा आयोजित इस अभिनव पहल की शुरूआत जिला कलक्टर आरती डोगरा ने वैन पर भोजन वितरित कर की।
   
जैन सोशल ग्रुप क्लासिक अजमेर द्वारा राजकीय जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय में भोजन वितरण कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर आरती डोगरा द्वारा रेड क्रास सोसायटी के हॉल में किया गया। शहर में यह अनूठी पहल पहली बार जैन सोशल ग्रुप क्लासिक ने की है। कार्यक्रम में जिला कलेक्टर आरती डोगरा ने कहा कि यह कार्य किसी यज्ञ से कम नहीं। अस्पताल में गरीब मरीजों के परिजनों को निःशुल्क भोजन उपलब्ध कराकर ग्रुप अच्छा कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि गरीब बालिकाओं को अच्छी स्कूलों में एडमिशन कराकर उनका जीवन भी संवारा जा सकता है। इस पहल से जुड़कर पीड़ित मानव की सेवा के प्रकल्प से जुड़कर सभी सामाजिक सरोकार के कार्य कर सकते हैं। उन्होंने अपने बीकानेर कार्यकाल में जैन समाज द्वारा किए गए सामाजिक कार्यों के बारे में भी बताया।
   
जेएलएन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आर.के. गोखरू  ने कहा कि गरीब मरीजों और उनके परिजनों को शुद्ध भोजन निःशुल्क मिल जाए, इससे अच्छा क्या होगा। ये ध्यान रखने योग्य बात होगी कि भोजन की गुणवत्ता में गिरावट ना हो। इसके लिए समय-समय पर भोजन की शुद्धता को परखा जाए। जैन सोशल ग्रुप क्लासिक के अध्यक्ष श्री मुकेश करनावट ने बताया कि हम सभी एक संगठन के रूप में सामाजिक कार्यों की दिशा में आगे बढ़ते हुए एक नया प्रकल्प कर रहे हैं। जिसमें गरीब और असहाय लोगों के भोजन की व्यवस्था हम सभी मिलकर कर सकें। इस एक विचार को गहराई से देंखें तो जैन दर्शन और चिंतन की प्रासांगिकता को कोई नकार नहीं सकता। हम सभी किसी ना किसी नए विचार से जैन सिद्धांतों का प्रचार प्रसार मानव के कल्याण के लिए करने का प्रयास कर रहे हैं। इस अवसर पर एक स्कूल के गरीब बच्चों को जूते व मौजे वितरित किए गए।
   
इस कार्यक्रम मे धर्मेश जैन, पारस ललवानी, रमाकान्त बाल्दी, दौलत कोठारी, शिखरचंद सिंघी, पदम जैन, पारसमल हिंगड़, उम्मेद चौपड़ा, मोन्टू करणावट,  वैशाली जैन, रवि मण्डारी, सुनिल कोठारी, मुकेश ओसवाल, प्रदीप कोठारी, नरेश नाहर, मनोज कास्टीया, संजय सोनी, डॉ. दीपक जैन, रूपश्री जैन, सुकेश काकरियां, अभिषेक बरमेचा, पुनित जैन, सुमित रियांवाला, लोकेश अग्रवाल आदि गणमान्य लोग उपस्थित थे।
   
कार्यक्रम का संचालन सचिव विपिन जैन ने किया। धन्यवाद उपाध्यक्ष अजित लोढ़ा ने दिया। इससे पूर्व कार्यक्रम की शुरूआत मंगला चरण द्वारा सरिता सुराणा व सुषमा पोखरणा ने की। कार्यक्रम में जैन संत रूपमुनि एवं क्रान्तिकारी संत मुनि तरूण सागर महाराज को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.