अलवर की नव दिशा संस्थान को बुनियादी सुविधाओं के लिए होण्डा 2 व्हीलर्स देगी सहयोग - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

अलवर की नव दिशा संस्थान को बुनियादी सुविधाओं के लिए होण्डा 2 व्हीलर्स देगी सहयोग

bhiwadi, alwar, Honda, Honda 2 Wheelers India, Nav Disha Sansthan, Honda Motorcycle & Scooter India, bhiwadi news, alwar news, rajasthan news
अलवर। होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया लिमिटेड ने अलवर में नेत्रहीन छात्रों के सशक्तीकरण के प्रयास में अपनी सीएसआर गतिविधियों के तहत नव दिशा संस्थान के साथ हाथ मिलाए हैं। इस पहल का उद्घाटन आईएएस अंशदीप, आरएएस डाॅ. आकाशदीप अरोड़ा, नवदिशा संस्थान के डायरेक्टर, अवनीश मलिक एवं होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया के डायरेक्टर जनरल एण्ड कोरपोरेट अफे़ेयर्स हरभजन सिंह की मौजूदगी में किया गया।

इस पहल के तहत होण्डा 2 व्हीलर्स ने बुनियादी सुविधाओं का विकास किया है, जैसे शौचालयों का निर्माण, वाॅटर कूलर्स एवं वाॅटर प्यूरीफायर का इन्सटाॅलेशन। इसके अलावा विशेष उपकरण भी मुहैया कराए हैं। जैसे डिजिटल आॅडियोबुक्स, पीरियोडिकल्स एवं कम्प्यूटराइज़्ड टेक्स्ट के लिए Digital Accessible Information System मटीरियल के लिए सम्पूर्ण आॅडियो विकल्प है और खासतौर पर उन लोगों के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो पूरी तरह से या आंशिक रूप से नेत्रहीन हैं। इस पहल के तहत चालू वर्ष 2018 में 360 दिव्यांगों को विशेष प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। 

इस मौके पर होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया लिमिटेड के हरभजन सिंह ने कहा कि एक ज़िम्मेदार कारोबार संस्था होने के नाते हम समाज कल्याण में योगदान देना चाहते हैं। हमें विश्वास है दिव्यांग बच्चों को मिलने वाला यह सहयोग उनके जीवन में सकारात्मक बदलाव लाएगा। नव दिशा संस्थान के प्रयास अपने आप में सराहनीय हैं, जो इन बच्चों पर विशेष रूप से ध्यान देते हैं। इस नेक काज के लिए उनके साथ जुड़ते हुए हमें बेहद गर्व का अनुभव हो रहा है।


Read This News in English : Honda 2 Wheelers India extends support to Nav Disha Sansthan - Alwar




Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.