जयपुर में अब टोंक रोड पर भी मिलेगा बारबेक्यू नेशन के स्वाद का तड़का - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

जयपुर में अब टोंक रोड पर भी मिलेगा बारबेक्यू नेशन के स्वाद का तड़का

jaipur, rajasthan, barneque nation jaipur, barneque nation tonk road jaipur, jaipur news, rajasthan news
जयपुर। कैज़ुअल डाइनिंग रेस्टोरेंट चेन बारबेक्यू नेशन ने जयपुर स्थित टोंक रोड में अपना दूसरा आउटलेट का शुभारंभ किया है। शहर के एमआई रोड में इसके मौजूदा आउटलेट की सफलता से प्रेरित होकर इस बड़ी फूड एवं बेवरेज कंपनी ने गुलाबी शहर के दूसरे हिस्से में मौजूद भोजन प्रेमियों के लिए अपनी पेशकश में विस्तार किया है। यह नया रेस्टोरेंट 3500 स्क्वायर फीट में फैला है और जयपुर सेंटर कॉम्पलेक्स मॉल में स्थित है। 

नए रेस्टोरेंट के उद्घाटन अवसर पर सम्मानित अतिथियों के रूप में अक्षय पात्रा फाउंडेशन के बच्चों को आमंत्रित किया गया। जयपुर के भोजनप्रेमी अब अपना वेजिटेरियन और नॉन-वेजिटेरियन भोजन लाइव ग्रिल पर खुद ग्रिल करने का आनंद उठा सकेंगे। रेस्टोरेंट की हर टेबल पर लाइव ग्रिल फ़िट किया गया है। यह भारत में बारबेक्यू नेशन का 112वां रेस्टोरेंट और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 117वां रेस्टोरेंट होगा। 

बारबेक्यू नेशन ने ही सबसे पहले ‘DIY’ (डू-इट-योरसेल्फ) कूज़िन की शरुआत की थी, जिसमें मेहमान के टेबल पर, उनके सामने ही ग्रिल करने का कॉन्सेप्ट है और आज यह देश का सबसे बड़ा कैजुअल डाइनिंग ब्रांड बन चुका है। रेस्टोरेंट में पहले से तय मेनू फिक्स्ड प्राइस पर पेश किया जाता है। इसके मेनू में मेडिटेरेनियन, अमेरिकन, ओरिएंटल, एशियन और भारतीय व्यंजनों का समावेश है। यहां ग्राहकों को अपने ही टेबल पर मैरिनेड्स और सॉस की रेंज में कई प्रकार के स्टार्टर्स ग्रिल करने और सीधे स्क्युअर्स पर ही उन्हें खाने की सुविधा मिलेगी। एक शानदार मेन्यु के अलावा रेस्टोरेंट में आधुनिक एवं आकर्षक माहौल पेश किया जाता है, जहां टेबल पर ही लाइव किचन प्रदान करते हुए, खाने को भूनने के लिए मौजूद ग्रिल और सीख़ मौजूद है।

बारबेक्यू नेशन के बुफ़े में ग्राहक एक बार निश्चित क़ीमत अदा कर जितना चाहे उतना खाना खा सकते हैं, इनके मेन्यू में कई तरह के वेजिटेरियन और नॉन-वेजिटेरियन व्यंजन शामिल हैं। इनके मशहूर स्टार्टर मेन्यू में मांसाहारी ग्राहकों के लिए मशहूर मटन कडक सीख, चिल्ली गार्लिक प्रॉन्स, अजवाइनी फिश टिक्का, मुर्ग बोटी कबाब सहित कई अन्य व्यंजन होंगे। जबकि शाकाहारियों के लिए बेहद स्वादिष्ट हरियाली कुंभ, पाइनएप्पल चाट, केजुन स्पाइस बेबी पोटैटो और पंजाबी पनीर टिक्का उपलब्ध हैं। 

मीठा खाने के शौकीनों के लिए यहां के डेज़र्ट मेन्यु में वॉलनट ब्राउनी, एसॉर्टेड पेस्ट्री से लेकर अंगूरी गुलाब जामुन, मार्वल केक और केसरी फिरनी मिलेगी। इसके साथ ही इस रेस्टोरेंट के सर्वाधिक लोकप्रिय कुल्फी नेशन काउंटर में विस्तृत रेंज की कुल्फी मिलेगी, जहां मेहमानों के पास विभिन्न फ्लेवर्स को मिक्स कर अलग-अलग कॉम्बिनेशन तैयार करने का विकल्प होगा।

बारबेक्यू नेशन के आॅपरेशन हैड मनीष पांडे ने कहा कि जयपुर में हमारे पहले आउटलेट को बेहद उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिला था। इसके मद्दनेजर यह हमारे लिए स्वाभाविक था कि शहर के अन्य स्थानों पर भी मेहमानों को अपना खुद का बारबेक्यू ग्रिल करने पेशकश में विस्तार करें, ताकि वहां के लिए निवासियों को अधिक दूर जाना न पड़े। इस शहर के  लोग भोजन की अलग-अलग वेरायटी आजमाना पसंद करते हैं और हमें पूरा यकीन है कि हमारे स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ उन्हें एक बेहतरीन अनुभव मिलेगा।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.