मतदान बढ़ाने के लिए कलेक्टर ने की पदयात्रा, अधिकारियों व कर्मचारियों ने लिया भाग - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

मतदान बढ़ाने के लिए कलेक्टर ने की पदयात्रा, अधिकारियों व कर्मचारियों ने लिया भाग

अजमेर। विधानसभा आम चुनाव 2018 के अन्तर्गत स्वीप कार्यक्रम के तहत मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) आरती डोगरा द्वारा गत उप चुनाव में न्यूनतम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केन्द्रों पर जिला कलक्टर सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारीगण अपने स्टॉफ एवं पुलिस बल सहित मतदाताओं को मतदान हेतु जाग्रत करने के लिए लगभग चार किलोमीटर लम्बी पदयात्रा कर आम जनता से मतदान करने की अपील की।
   
यह पदयात्रा पुरानी आरपीएससी से रवाना होकर अजमेर दक्षिण के मतदान केन्द्र तोपदडा के राजकीय गांधी भवन उच्च प्राथमिक विद्यालय पहुंची। जहां राजकीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने पदयात्रा के माध्यम से मतदान के लिए जागरूक किया। अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में इस मतदान केन्द्र पर गत उप चुनाव में न्यूनतम 45 प्रतिशत मतदान हुआ था। मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए पदयात्रा के माध्यम से उस क्षेत्र में भी जागरूकता पैदा की गई तथा लोगों को मतदान करने की शपथ दिलायी तथा नव मतदाताओं को आमंत्रण पत्र भी वितरित किए।
   
पदयात्रा तोपदड़ा से चूड़ी बाजार, नया बाजार होते हुए ओसवाल जैन राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पहुंची। मार्ग में जगह-जगह लोगों ने पदयात्रा का अभिनन्दन पुष्प वर्षा करके किया। वहीं जगह-जगह पेयजल की व्यवस्था भी कचहरी रोड एवं  नया बाजार के व्यापारिक संघों द्वारा की गई।
   
राजकीय ओसवाल जैन उच्च माध्यमिक विद्यालय में स्थित मतदान बूथ में गत चुनाव के दौरान 35 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था। इसे बढ़ाने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। पदयात्रा के समापन अवसर पर नव मतदाताओं को मतदान के आमंत्रण पत्र प्रदान किए गए। दिव्यांग नव मतदाता कौशल्या  को भी वोट की मनुहार की गई। यहां नव मतदाताओं को आमंत्रण पत्र प्रदान किए गए। ये आमंत्रण पत्र वोटो की बाल मनुहार ड्राईंग प्रतियोगिता के अन्तर्गत विद्यार्थियों ने बनाए थे। इस मौके पर सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने ओसवाल स्कूल में बूथ पधारज्यो सा का संदेश देने वाले दीपावली पर दीपदान करके मतदान का संदेश दिया गया।
   
कार्यक्रम के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी आरती डोगरा ने कहा कि मतदान हमारा अधिकार है। इस अधिकार का हमे 7 दिसम्बर को अपना कर्तव्य समझकर पूरा करना है। उन्होंने सभी से अधिक से अधिक मतदान कार्य में भाग लेने की अपील की। उन्होंने बताया कि जिलें में गत चुनावों में न्यूनतम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केन्द्रों में विशेष प्रयास किये जाकर मतदान प्रतिशत बढाने का प्रयास किया जा रहा हैं। इसी उददेश्य की पूर्ति के लिए प्रथम कडी के रूप में यह पदयात्रा की गई।

ली मतदान की शपथ
   
मतदान की प्रेरणा देने के लिए पदयात्रा में शामिल प्रतिभागियों को जिला निर्वाचन अधिकारी आरती डोगरा ने मतदान की शपथ दिलायी। शपथ में लोकतंत्र के प्रति पूर्ण आस्था दर्शाते हुए निर्भिक एवं प्रलोभन रहित मताधिकार के लिए प्रेरित किया गया।
   
पदयात्रा में अजमेर विकास प्राधिकरण के आयुक्त नमित मेहता, प्रशिक्षु आईएएस तेजस्वी राणा, पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह, अतिरिक्त जिला कलक्टर एम.एल.नेहरा, अबु सूफियान चौहान, अशोक कुमार योगी, प्रोटोकॉल अधिकारी जगदीशचंद हेड़ा, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी ज्योति ककवानी, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उप निदेशक श्री जय प्रकाश चारण सहित कलेक्ट्रेट, राजस्थान पुलिस, हाडीरानी बटालियन, शिक्षा विभाग, नगर निगम, महिला एवं बाल विकास विभाग, अजमेर विकास प्राधिकरण के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।




Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.