ख्वाजा साहब की दरगाह से रैली निकालकर दिया नशामुक्ति का संदेश - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

ख्वाजा साहब की दरगाह से रैली निकालकर दिया नशामुक्ति का संदेश

अजमेर। सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की विश्व विख्यात दरगाह के बाहर से गुरुवार सायं पुलिस प्रशासन व प्रबुद्ध नागरिकों द्वारा नशा मुक्त अभियान के लिए जन जागरण रैली निकाली गई।

दरगाह उप अधीक्षक राहुल वशिष्ट  के नेतृत्व में निकाली गई रैली में दरगाह थाना प्रभारी कैलाश कुमार, गंज थाना प्रभारी अनिल पांडे, दरगाह बाजार एसोसिएशन के अध्यक्ष जोधा टेकचंदानी, अंजुमन, हाजी सरवर सिद्दीकी  और भी गणमान्य लोग शामिल रहे।

दरगाह के मुख्यद्वार से पुलिस अधिकारी व प्रबुद्ध नागरिक नशा मुक्ति के स्लोगन लिखी पट्टियां हाथ में लेकर क्षेत्र के प्रमुख बाजारों से होते हुए गुजरे। लोगों को नशे से दूर रहने की अपील की गई तथा इससे होने वाले बूरे प्रभावों के बारे में बताया गया। इस अवसर पर राहुल वशिष्ठ ने कहा कि जब तक नशाखोरी पर अंकुश नहीं लगेगा तब तक अपराधों में कमी नहीं लाई जा सकती। इसलिए समाज के सभी वर्गो को इसके प्रति जागरूक होना पड़ेगा ताकि उनके आसपास कोई भी युवक नशे के दलदल में नहीं धंसे।

उन्होंने कहा कि अजमेर पुलिस नशे के कारोबारियों के खिलाफ कार्यवाही करने के अभियान समय-समय पर चलाती रही है लेकिन जब तक इस मामले में आमजन का सहयोग ईमानदारी से नहीं प्राप्त होगा तब तक इस बुराई पर अंकुश नहीं पाया जा सकता। पुलिस अपने स्तर से कार्यवाही कर मामले दर्ज करती है लेकिन जब आम आदमी इस अभियान से जुड़ेगा तो फिर किसी भी स्तर पर नशाखोर व नशे का जहर बेचने वाले नहीं बच पाएंगे।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.