‘‘सरगम सप्ताह’’ के तहत जिलेभर में हुए शपथ कार्यक्रम - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

‘‘सरगम सप्ताह’’ के तहत जिलेभर में हुए शपथ कार्यक्रम

अजमेर। विधानसभा आम चुनाव के तहत मतदाता जागरूकता के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत चलाए जा रहे सरगम सप्ताह - लोकतंत्र की सरगम कार्यक्रम के तहत सोमवार को जिलेभर में अनेक कार्यक्रमों का आयोजन कर मतदाताओं को जागरूक किया गया।
   
अजमेर जिला मुख्यालय पर पुलिस लाईन में स्वीप कार्यक्रम के तहत आयोजित हो रहे सरगम सप्ताह में सोमवार को समस्त पुलिस जवानों ने बैण्ड वादन के तत्पश्चात मतदाता जागरूकता की शपथ ली। सरगम के द्वितीय स्वर रे की थीम पर सोमवार को राज्यकर्मचारियों पर फोकस किया गया। इसके अन्तर्गत राज्यकर्मियों एवं सर्विस वोटर्स को शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित किया गया। पुलिस लाइन में लगभग 600 महिला एवं पुरूष पुलिकर्मियों को जिला पुलिस अधीक्षक ने मतदान की शपथ दिलायी।
   
पुलिस लाईन में जवानों के लिए ईवीएम एवं वीवीपेट का प्रदर्शन किया गया। पुलिसकर्मियों ने ईवीएम पर वोट कास्ट करके वीवीपेट पर उसका प्रदर्शन देखा। इसके संबंध में कई प्रश्न करके अपनी जिज्ञाषाओं को शान्त किया।
   
इस मौके पर जिला निर्वाचन अधिकारी आरती डोगरा, जिला पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह,  जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरूण गर्ग, अतिरिक्त स्वीप प्रभारी ज्योति ककवानी एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हर्ष रतनू सहित अनेक प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।
   
मसूदा विधानसभा क्षेत्र में विधानसभा आम चुनाव के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत आयोजित हो रहे सरगम सप्ताह में सभी लक्षित वर्ग राज्यकर्मी /सर्विस वोटर के द्वारा पंचायत समिति के मुख्य द्वार से मेन बाजार होते हुए सर्किल तक रैली का आयोजन किया गया। जिसमें इंडिगो थीम पर म्यूजिक थीम का शंखनाद किया गया व बैण्ड वादन कर राष्ट के सम्मान में लोकतंत्र की शान में संदेश दिया गया। मसूदा क्षेत्र में ही ग्राम पंचायत करांटी, बड़ली, बड़गांव, बूबकिया एवं चापांनेरी में भी राज्यकर्मियों एवं सर्विस वोटर के द्वारा मतदाता जागरूकता की शपथ कार्यक्रम आयोजित किए गए। नगर पालिका क्षेत्र बिजयनगर में भी मतदाता जागरूकता के लिए कैण्डल मार्च का आयोजन किया गया।
   
पुष्कर विधानसभा क्षेत्र के पुष्कर मुख्यालय पर सोमवार को सरगम कार्यक्रम के अन्तर्गत समस्त सर्विस वोटर्स को शपथ दिलायी गई। राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय सराधना, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भदूण, राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय पुष्कर, राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय चकपींगलोद, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय दौराई एवं राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कायमपुरा  में भी जिला मतदाता शिक्षा कमेटी द्वारा शपथ ग्रहण का कार्यक्रम आयोजित कर सभी राज्यकर्मियो ने शपथ ली।
   
नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र में भी स्वीप कार्यक्रम के तहत राज्यकर्मियों / सर्विस वोटर्स को सरगम कार्यक्रम के तहत जगह-जगह शपथ ग्रहण के कार्यक्रम आयोजित किए गए।
   
किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र में राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय नोसल, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बुहारू, राजकीय महाविद्यालय किशनगढ़ में भी राज्यकर्मी /सर्विस वोटर्स को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलायी गई।
   
ब्यावर विधानसभा क्षेत्र में भी ब्यावर मुख्यालय पर नगर परिषद से विधानसभा आम चुनाव के लिए नियुक्त समस्त बीएलओ  रैली के रूप में रवाना होकर उपखण्ड कार्यालय पहुंचे जहां सभी ने मतदाता जागरूकता की शपथ ली।

वीवीपेट मशीन का हुआ प्रदर्शन
   
स्वीप कार्यक्रम के तहत सोमवार को अजमेर के स्वामी काम्पलेक्स, अपना बाजार केसरगंज में आमजन को वीवीपेट मशीन की जानकारी देने के लिए प्रदर्शन किया गया। जिसे आमजन ने काफी गम्भीरता से देखा।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.