विधानसभा चुनाव 7 दिसम्बर को, जमकर मतदान करें प्रदेशवासी : मुख्य निर्वाचन अधिकारी - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

विधानसभा चुनाव 7 दिसम्बर को, जमकर मतदान करें प्रदेशवासी : मुख्य निर्वाचन अधिकारी

अजमेर। विधानसभा आम चुनाव 2018 में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला निर्वाचन विभाग द्वारा बजरंगगढ़ चौराहे पर सांप सीढ़ी के खेल एवं फ्लैश मॉब के जरिए संदेश दिया गया। मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनन्द कुमार ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए प्रदेशवासियों से अपील की कि आगामी 7 दिसम्बर को राजस्थान का प्रत्येक मतदाता अपने मताधिकारी का उपयोग करे। मतदान केन्द्रों पर दिव्यांगों एवं अन्य मतदाताओं के लिए विभिन्न सुविधाएं उपलब्ध करायी जाएंगी।
   
जिला निर्वाचन विभाग द्वारा आज बजरंगगढ़ चौराहे पर स्वीप गतिविधियों के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनन्द कुमार एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आरती डोगरा ने शिरकत की। कार्यक्रम में सांप सीढ़ी खेल के माध्यम से निर्वाचन एवं मतदान से जुड़ी प्रक्रिया की जानकारी दी गई। शहरवासियों ने खेल का भरपूर आनन्द उठाया साथ ही निर्वाचन की प्रक्रिया भी जानी।
   
कार्यक्रम में मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनन्द कुमार ने कहा कि जिला निर्वाचन विभाग का यह आयोजन बेहद प्रशंसनीय एवं प्रेरणादायक है। पूरे राजस्थान में इसी तरह आमजन को मतदान के प्रति प्रेरित करने के लिए स्वीप गतिविधियां आयोजित की जा रही है। हमारा लक्ष्य है कि राजस्थान का प्रत्येक मतदाता 7 दिसम्बर को सुगमता से मतदान करे। मतदान केन्द्रों पर दिव्यांगों को मतदान के लिए रैम्प, ट्राइसाईकिल एवं अन्य सुविधाएं उपलब्ध करायी जाएंगी। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक बूथ का संचालन पूरी तरह महिलाओं के पास रहेगा।
   
कार्यक्रम में फ्लैश मॉब के जरिए युवाओं ने मतदान का संदेश दिया। सैण्ड आर्टिस्ट अजय सिंह रावत द्वारा बनायी गई सैण्ड कलाकृति को भी सभी ने खूब सराहा। जिला निर्वाचन अधिकारी आरती डोगरा ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को जिले में स्वीप गतिविधियों, सैल्फी पोइंट एवं अन्य जानकारियां दी। स्वीप प्रभारी अरूण गर्ग ने बताया कि कार्यक्रम में विभिन्न संस्थाओं ने सहयोग दिया। इस अवसर पर स्वीप की सहप्रभारी ज्योति ककवानी, सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के उप निदेशक श्री महेश चंद्र शर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.