दिव्यांग मतदाताओं को मतदान केंद्र पर लाने -ले जाने के लिए रहेगी वाहन व्यवस्था : डोगरा - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

दिव्यांग मतदाताओं को मतदान केंद्र पर लाने -ले जाने के लिए रहेगी वाहन व्यवस्था : डोगरा

अजमेर। अजमेर जिले में विधानसभा चुनाव के तहत दिव्यांग मतदाताओं का शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के लिए जिला निर्वाचन विभाग ने कमर कस ली है। दिव्यांग मतदाताओं को मतदान केन्द्र तक लाने व ले जाने के लिए वाहनों की व्यवस्था तथा मतदान केन्द्र पर व्हील चैयर की व्यवस्था की जाएगी।
   
जिला निर्वाचन अधिकारी आरती डोगरा ने बताया कि दिव्यांग मतदाताओं को मतदान केन्द्र पर लाने व घर पर ले जाने के लिए वाहनों की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए सभी रिटर्निंग अधिकारियों को तैयारी रखने के निर्देश दिए गए हैं। दिव्यांग मतदाताओं की सहायता के लिए टेलिफोन नम्बर 0145-2622222 तथा व्हाट्स एप नम्बर 9929999888 रखा गया है।
   
उन्होंने बताया कि सभी रिटर्निंग अधिकारी 7 दिसम्बर को दिव्यांग मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान केन्द्र पर लाने के लिए बीएलओ, आशा सहयोगिनी, आंगन बाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका की टीम बनाकर काम करेंगे। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में दिव्यांग सहायता केन्द्र एवं व्हाट्स एप ग्रुप बनाकर प्रचार प्रसार किया जाएगा। सभी दिव्यांग मतदाताओं को आमंत्रण पत्र दिए जाएंगे।
   
मतदान केन्द्र पर दिव्यांगों को लाईन में नहीं लगना होगा। उनकी सहायता के लिए स्काउट गाईड के वॉलंटियर, व्हील चैयर आदि की व्यवस्था रहेगी।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.