अजमेर विकास प्राधिकरण अध्यक्ष पद पर सिंधी समाज के व्यक्ति के नियुक्त की मांग - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

अजमेर विकास प्राधिकरण अध्यक्ष पद पर सिंधी समाज के व्यक्ति के नियुक्त की मांग

अजमेर। सिन्धु जागृति मंच, राजस्थान जिला ईकाई अजमेर ने राजस्थान के मुख्यमंत्री और स्वायत शासन मंत्री को पत्र लिखकर मांग की है कि अजमेर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष पर सिंधी समाज के व्यक्ति को नियुक्त कर समाज का सम्मान किया जाये। समाज की ओर से एक शिष्टमण्डल माननीय मुख्यमंत्री, उप-मुख्यमंत्री, स्वायत शासन मंत्री और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष से भी शीघ्र ही मिलेगा।

मंच के भगवान कलवानी ने जानकारी देते हुये बताया कि अजमेर जिले में सिंधी समाज के करीब दो लाख मतदाता रहते है। राजस्थान में भी विभिन्न शहरों में सिंधी समाज के लोग चुनाव में अहम भूमिका निभाते है। कांग्रेस ने लगातार तीसरी बार अजमेर उत्तर से गैर सिंधी को टिकट दिया, जिसकी वजह से सिंधी समाज में रोष व्याप्त हो गया। परिणाम यह हुआ कि न केवल अजमेर उत्तर व दक्षिण अपितु जोधपुर की सुरसागर, पाली, भीलवाड़ा शहर, उदयपुर शहर और सांगानेर जयपुर इन सात विधानसभा सीटों पर अजमेर के सिन्धियों ने दबाव बनाकर कांग्रेस के प्रति रोष उत्पन्न कराया। इन सभी सीटों पर कांग्रेस को लगातार तीसरी बार पराजय का मुहं देखना पड़ा।

मंच के हरी चन्दनानी ने सिंधी समाज की ओर से ध्यान आकर्षित करते हुये मांग की है कि आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए सिंधी समाज को सम्मान देते हुये अजमेर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष के पद पर समाज के प्रतिष्ठित व्यक्ति को नियुक्त कर राज्यभर में समाज को अनुग्रहित करें।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.