मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के बाद अब राजस्थान में भी मिली किसानों का कर्ज माफी की सौगात - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के बाद अब राजस्थान में भी मिली किसानों का कर्ज माफी की सौगात

jaipur, Rajasthan, rajasthan governmant, rajasthan cm, ashok gehlot, farmers debt waiver, kisan karj mafi, jaipur news, rajasthan news
जयपुर। राजस्थान में कांग्रेस की नई सरकार आज से पूरी तरह से एक्शन मोड में आ चुकी है, जिसके चलते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज सीएमओ में किसानों की कर्जमाफी समेत कई मामलों को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों से चर्चा की। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के बाद अब राजस्थान में भी किसानों की कर्ज माफी की घोषणा हो चुकी है। इसके तहत प्रदेश के किसानों का 2 लाख तक का कर्जा माफ किया जाएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा की गई किसानों की कर्जमाफी की घोषणा पर अमल करते हुए मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार के शपथ ग्रहण के बाद किसानों की कर्जमाफी का ऐलान कर राहत प्रदान की गई। इसी कड़ी में आज राजस्थान में भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी दिनभर सीएमओ में प्रशासन के आला अधिकारियों से चर्चा के बाद किसानों के कर्जमाफी का ऐलान कर दिया है। गहलोत ने कहा कि राजे सरकार ने 2 हजार करोड़ तक का ही कर्ज माफ किया था और 8 हजार करोड़ का कर्ज हम पर छोड़ा है।

राजस्थान में किसानों को कर्जमाफी की सौगात मिल गई है, जिसके तहत किसानों का 2 लाख रुपए तक का कर्जा माफ होगा। इसमें कॉपरेटिव बैंक, राष्ट्रीयकृत, कॉमर्शियल और ग्रामीण बैंकों में 30 नवंबर तक के डिफॉल्टर का कर्जा माफ होगा। ऐसे में कर्जमाफी से राज्य सरकार पर 18 हजार करोड़ का अतिरिक्त भार आएगा।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.