अगर आपने भी किसी लॉटरी में जीती है कोई कार या फिर लाखों का ईनाम, तो हो जाएं सावधान - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

अगर आपने भी किसी लॉटरी में जीती है कोई कार या फिर लाखों का ईनाम, तो हो जाएं सावधान

ajmer, rajasthan, lottery price, lottery price money, fake call, fraud call, lottery,lottery ticket,money,lottery winners,lottery winner,lottery money,how to win the lottery,winning the lottery,lottery tickets,lottery (interest),lottery taxes on money,lottery money claim,invest lottery money,smart lottery winners,winning lottery ticket,state lottery,instant lottery,lotto,10 lottery winners who blew it all,the price is right,florida lottery the price is right
अजमेर। कहते है कभी-कभार खुद किस्मत आपके दरवाजे पर दस्तक दे देती है और इसी के चलते कई लोग लॉटरी जैसी बातों में अपना भाग्य आजमाते हैं। कभी कभी कुछ लोगों की लॉटरी लग भी जाती है और उनकी किस्मत खुल जाती है, लेकिन अक्सर लोग लॉटरी के झांसे में फंसते हुए ही दिखते हैं। इन सबके अतिरिक्त आज कल कई प्रकार के लक्की ड्रॉ से भी लोगों की किस्मत पलट सकते हैं। अब भले ही ये बात अलग है कि आप इसके झांसे में आकर एक मोटी रकम भी खो सकते हैं। ऐसे में अगर आपने भी किसी लक्की ड्रॉ में कोई कार या फिर लाखों रुपए का ईनाम कथित तौर परा जीता है, तो जरा संभल जाएं और ईनाम हासिल करने की कवायद शुरू करने से पहले इस खबर को जरूर पढ़ लें। 

दरअसल, ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें लोगों को लक्की ड्रॉ खुलने की बात कहकर उन्हें लालच के जाल में फंसाया गया और फिर उनसे किसी न किसी तरीके से मोटी रकम वसूल कर उन्हें आर्थिक चपत लगाई गई है। ऐसा ही एक मामला आज ख्वाजा नगररी अजमेर में सामने आया है, जिसमें एक शख्स को लोखों रुपए की लॉटरी खुलने का झांसा देकर उससे 17 हजार रुपए ठग लिए गए। बाद में और रुपए मांगे जाने पर इस शख्स को ठगी का अहसास हुआ और फिर उसने थाने में जाकर अपनी पूरी दास्तां सुनाई।

अजमेर के गंज थाना देहली गेट के अंदर शनी मंदिर के पास रहने वाले मो. तैय्यब पुत्र मो. हुसैन के मोबाइल पर बदमाशों ने फोन किया और उससे कहा कि लक्की ड्रॉ में आपको एक मोबाइल, सोने की चैन और 1 लाख 50 हजार का नकद इनाम मिला हैं, जो उन्हें पोस्ट से भेजे जा रहे हैं। ईनाम को वह 3150 रुपए देकर प्राप्त कर लें। इसके बाद 28 दिसंबर को तैय्यब के पास एक पार्सल पहुंचा, जिसे उसने 3150 रुपए देकर प्राप्त किया। इस पार्सल में से एक पर्ची मिली, जिसमें एक मोबाइल नम्बर लिखा था। इस नंबर पर उसने फोन किया तो फोन बन्द आया। 

तैय्यब ने उस नंबर पर कॉल किया, जिस नंबर से उसके पास फोन आया, तो उसे एक बैंक खाता संख्या दी गई और उसमें 4200 रुपए जमा करने के लिए कहा गया। ये राशि जमा कराने के बाद फिर फोन आया कि आपके ड्रॉ की राशि बढ़ाकर कर 2 लाख 20 हजार कर दी गई है। आप अकॉउंट में 9300 रुपए और जमा करवा दें। ईनाम के लालच में युवक जल्दी से पैसे जमा कर दिए, लेकिन उसके पास रविवार को फिर फोन आया और 6 हजार रुपए और मांगे गए, जिस पर उसका माथा ठनक गया। इसके बाद युवक ने देहली गेट पुलिस चौकी में उसके साथ हुई ठगी की जानकारी दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.