नोसल में कलेक्टर ने लगायी रात्रि चौपाल, समस्याएं सुन अधिकारियों को दिए समाधान के निर्देश - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

नोसल में कलेक्टर ने लगायी रात्रि चौपाल, समस्याएं सुन अधिकारियों को दिए समाधान के निर्देश

अजमेर।  जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा है कि कतार में अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को राज्य की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिले। मुख्यमंत्राी श्री अशोक गहलोत के स्पष्ट निर्देश हैं कि आमजन को राहत देने के लिए अधिकारी संवेदनशील होकर काम करें।

जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा ने  शुक्रवार को रूपनगढ़ के पास नोसल गांव में रात्रि चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी। उन्होंने मौके पर ही अधिकारियों को समस्याओं का तत्काल समाधान करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने शिक्षा विभाग को गांव में बोर्ड परीक्षा केंद्र खोलने एवं विज्ञान संकाय खोलने के लिये आवश्यक कार्यवाही शुरू करने के निर्देश दिए। अतिक्रमण से संबंधित शिकायत पर बीडीओ को जांच के निर्देश दिए गए। रोडवेज बसों के संचालन के लिए आवश्यक कार्यवाही करने को कहा गया।
 
रात्रि चैपाल में महात्मा गांधी नरेगा से संबंधित चर्चा करते हुए जिला कलक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया जाए। नरेगा के तहत जनहित के कामों को योजनाबद्ध तरीके से किया जाए।
   
शर्मा ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों को कहा कि स्वाइन फ्लू सहित मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए पूरी सतर्कता के साथ काम करे। ग्रामीणों की मांग पर गांव की चिकित्सा से संबंधित समस्याओं के निराकरण के निर्देश दिये गए। पशुपालन विभाग को आवश्यक स्टाफ लगाने के लिए उचित कार्यवाही के निर्देश दिए गए। यहाँ पास के गांव से स्टाफ लगाया जाएगा। आबादी से संबंधित मांग पर शीघ्र कार्यवाही की जाएगी। राजस्व विभाग को किसान का सीमाज्ञान करने के लिये आदेशित किया गया। सड़क से संबंधित मांग पर जल्द प्रस्ताव तैयार कर सरकार का भेजे जाएंगे।

चौपाल के दौरान महिला एवं बाल विकास विभाग, चिकित्सा विभाग, विद्युत विभाग, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, जलदाय विभाग, कृषि, श्रम विभाग, जिला परिषद के अधिकारियों ने अपने -अपने विभाग की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी।

इस अवसर पर जिला परिषद  की अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी ज्योति ककवानी, एसडीओ रूपनगढ, जिला रसद अधिकारी संजय माथुर, महिला एवं बाल विकास विभाग की उप निदेशक अनुपमा टेलर, सीएमएचओ डाॅ.के के सोनी सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.