उर्स के दौरान स्वाईन फ्लू की स्क्रीनिंग लगातार करने के निर्देश - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

उर्स के दौरान स्वाईन फ्लू की स्क्रीनिंग लगातार करने के निर्देश

अजमेर। जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में विभिन्न विभागों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक सम्पन हुई।
   
बैठक में जिला कलेक्टर ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे पेयजल आपूर्ति से पूर्व क्लोरीन की उचित मात्रा डाले वहीं समय-समय पर पेयजल के नमूने की जांच भी करें। उन्होंने पेयजल में फ्लाराईड, नाईट्रेट, फास्फेट, बीओडी, सीओडी तथा टीडीएस की जांचे नियमित रूप से की जाए तथा उसकी जानकारी प्रति सप्ताह साप्ताहिक बैठक में उपलब्ध करायी जाए। उन्होंने आनासागर में एसटीपी के पानी की इनलेट एवं आउटलेट पानी की गुणवत्ता जांच करने के भी निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने कंटीजेंसी के कार्यों के टेण्डर शीघ्र लगाने तथा बिजयनगर में हैण्डपम्प/टयूबवैल लगाने का कार्य प्राथमिकता से करने के भी निर्देश दिए।
   
बैठक में जिला कलेक्टर ने चिकित्सा विभाग को निर्देशित किया कि वे उर्स मेले के दौरान दरगाह, रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड तथा कायड़ विश्राम स्थली में स्वाईन फ्लू की स्क्रीनिंग एवं दवा की उपलब्धता सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि टेमी फ्लू दवा सभी जगह उपलब्ध रहे। उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग को भी डीएमएफटी के तहत स्वीकृत कार्यों के कार्य पूर्णता एवं राशि उपयोगिता प्रमाण पत्र शीघ्र प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए ताकि आगामी किश्त स्वीकृत हो सके।
   
जिला कलेक्टर ने सोनीजी की नसियां के सामने पेयजल एवं विद्युत लाईन को शिफ्ट करने के निर्देश भी दिए। वहीं विद्युत विभाग को बकाया कृषि कनेक्शन 15 मार्च से पूर्व देने के लिए कहा। उन्होंने ग्रामीण विकास विभाग को नरेगा कार्यों पर श्रमिक बढ़ाने,  औसत मजदूरी को बढ़ाने तथा कार्यों का प्रभावी निरीक्षण करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने अजमेर विकास प्राधिकरण को अवैध खनन की शिकायतों की पेट्रोलियम करने तथा रोजगार विभाग को बेरोजगारी भत्ते के संबंध में प्राप्त निर्देशों को व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देश भी दिए।
   
बैठक में सम्पर्क पोर्टल पर 30 दिवस से अधिक बकाया प्रकरणों को शीघ्र निपटाने, राजस्थान लोक सेवा गांरटी अधिनियम 2011 तथा लोक सुनवाई अधिनियम 2012 की पालना सुनिश्चित करने के लिए भी सभी विभागों को निर्देशित किया।
   
इस मौके पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर एम.एल.नेहरा, एडीए के सचिव हेमन्त माथुर, जिला रसद अधिकारी संजय माथुर, प्रोटोकॉल अधिकारी जगदीश हेड़ा सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.