जमीन घोटाला मामले में रॉबर्ट वाड्रा अब जयपुर में होंगे ईडी के समक्ष पेश - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

जमीन घोटाला मामले में रॉबर्ट वाड्रा अब जयपुर में होंगे ईडी के समक्ष पेश

जयपुर। कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के दामाद और अब पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा से आज मनी लॉन्डरिंग से जुड़े मामले में ईडी दफ्तर में पूछताछ की गई है। इसके साथ ही अब वाड्रा को राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी 12 फरवरी को ईडी के समक्ष पेश होंगे, जहां उनसे जमीन घोटाला के आरोप में पूछताछ होगी। गौरतलब है कि रॉबर्ट वाड्रा को आज दिल्ली में उनकी पत्नी और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ईडी दफ्तर छोड़ने गईं थीं।

बीकानेर के महाजन फील्ड फायरिंग रेंज (एमएफएफआर) जमीन घोटाला मामले में रॉबर्ट वाड्रा को अब 12 फरवरी को सुबह 10.30 बजे जयपुर में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) में पेश होना है। रॉबर्ट वाड्रा के साथ ही उनकी मां मोरीन वाड्रा भी पेश होंगी। बता दें कि जमीन को पहले ही एजेंसी द्वारा जब्त कर लिया गया था। इस मामले में रॉबर्ट वाड्रा से जयपुर में ईडी के अधिकारी पूछताछ करेंगे। इसके लिए 21 जनवरी को ही राजस्थान हाई कोर्ट की जोधपुर बैंच ने आदेश दिए हैं।

बता दें कि यह मामला करीब 5 साल पहले का है, जब भाजपा की तत्कालीन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सरकार ने यह केस दर्ज कराया था। बीकानेर के कोलायत में 16 निवासियों के नाम महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में साल 2006-07 में जमीन आवंटित की गई थी। बाद में गलत तरीके से साल 2010 में वाड्रा की कंपनी को जमीन बेचने का मामला सामने आया था। वाड्रा की कंपनी द्वारा यह प्रोपर्टी साल 2010 में खरीदने मामला है।

साल 2014 में BJP की सरकार राजस्थान में आई और फिर इस जमीन का दाखिल खारिज को रद्द कर दिया गया, जो वाड्रा की कंपनी स्काई लाइट हॉस्पिटैलिटी ने फर्जी खरीदारों से ली थी वाड्रा की कंपनी स्काई लाइट हॉस्पिटलिटी LLP में रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां मोरीन वाड्रा साझेदार हैं। स्काई लाइट पर जमीन घोटाले का आरोप है। इस मामले में ईडी द्वारा अब तक 2 व्यक्तियों को गिरफ्तारी हो चुकी है, वहीं 182 लाख रुपए की संपत्तियां प्रोविजनली अटैच हो चुकी है।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.