सैग इन्फोटेक बना राजस्थान का पहला आरटीए सेवा प्रदाता - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

सैग इन्फोटेक बना राजस्थान का पहला आरटीए सेवा प्रदाता

Jaipur, Rajasthan SAG-RTA, Registrar And Transfer Agent, Business News, Jaipur News, Rajasthan News
जयपुर। टैक्स साॅफ्टवेयर उद्योग में अग्रणी सैग इन्फोटेक को सेबी ने रजिस्ट्रार एंड ट्रांसफर एजेंट (आरटीए) सर्विसेज में पहली श्रेणी में नियुक्त किया गया है। कंपनी की दुनियाभर में प्रतिष्ठित समुदायों जैसे कि CII, FICCI, ISO, CAIT, ASSOCHAM, NASSCOM & DSCI। सदस्यता है। अपने पोर्टफोलियो के तहत कई उत्पादों वाले सैग इन्फोटेक भारत में लगभग 25,000 से अधिक़ ग्राहकों को CII, FICCI, ISO, CAIT, ASSOCHAM, NASSCOM & DSCI इत्यादि सॉफ्टवेयर पैकेज द्वारा सेवाएं प्रदान करता है। इसके अलावा, कंपनी करदाताओं के लिए जीएसटी से संबंधित सभी प्रक्रियाओं के लिए वन-स्टॉप सॉल्यूशन प्रदान करती है। सैग इन्फोटेक सभी व्यवसायी फर्म को अपने जेन जीएसटी सॉफ्टवेयर से असीमित ग्राहक कि रिटर्न फाइलिंग, बिलिंग और जीएसटी ई-वे बिल की सुविधाएं प्रदान करता है।

कंपनी मानव संसाधन (एचआर) प्रबंधन सॉफ्टवेयर भी प्रदान करती है, जो कि Gen Payroll द्वारा कर्मचारियों की उपस्थिति, वेतन का रखरखाव और अन्य जिम्मेदारियों को पूरा करके कंपनी के मानव संसाधन प्रबंधन को सरल बनाता है। सैग आरटीए एक रजिस्ट्रार और ट्रांसफर शेयर एजेंट के रूप में सभी महत्वपूर्ण कर्तव्यों का पालन करता है। सैग आरटीए सेवाएं डिपॉजिटरी के माध्यम से सुरक्षा डीमैटरियलाइजेशन पर एक पूर्ण पकड़ प्रदान करती हैं, जिसमें निवेशक अपने भौतिक प्रमाण पत्र को इलेक्ट्रॉनिक प्रारूप में बदल सकते हैं, जिसे वे डीमैट खाते में रख सकते हैं।

सैग आरटीए, ईसीएस के माध्यम से सीधे निवेशक के बैंक खाते में लाभांश/ब्याज के सभी भुगतान सुनिश्चित करेगा क्योंकि सेबी द्वारा केवल ईसीएस मोड में क्रेडिट लाभांश का आदेश दिया गया है। कंपनी पूरी तरह से सुरक्षित डेटाबेस में प्रत्येक निवेशक के लेन-देन, खरीदने, बेचने, ईमेल के डेटा पर पूरा निवेशक रिकॉर्ड रखने और डेटा रखने के लिए प्रतिबद्ध है। यदि कोई निवेशक लाभांश मान को भूल जाता है, तो कंपनी वैधता अवधि के तहत किसी भी लाभांश के पुनर्वितरण का भी ध्यान रखेगी। इसके लिए निवेशक को आरटीए को लाभांश पुनर्वितरण के लिए आवेदन करना होगा। निवेशक की ओर से सभी रिपोर्टिंग सैग आरटीए द्वारा की जाएगी जो डेटा प्रबंधन के तहत भी प्रबंधित की जाएगी।

कंपनी निवेशकों को विस्तृत रिपोर्टिंग और मेलिंग सेवाएं प्रदान करेगा। जबकि शेयरों को भौतिक रूप में स्थानांतरित करने की सुविधा के लिए जो एसएच -4 शेयर हस्तांतरण फॉर्म के माध्यम से किया जाता है। सैग आरटीए मेल और टेलीफोन के माध्यम से निवेशकों की समस्याए एवं जानकारी को प्रदान करने के लिए अधिकारियों की समर्पित और विशेषज्ञता टीम के साथ रजिस्ट्रार और ट्रांसफर एजेंट सेवाओं को वितरित करने के लिए प्रतिबद्ध है।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.