नशे और नशेड़ियों के खिलाफ अजमेर पुलिस ने किया कड़ा रुख अख्तियार - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

नशे और नशेड़ियों के खिलाफ अजमेर पुलिस ने किया कड़ा रुख अख्तियार

ajmer, rajasthan, ajmer police, ajmer dargah, smoking, ajmer news, rajasthan news
अजमेर। अजमेर में बढ़ती नशाखोरी पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस ने सार्वजनिक स्थलों पर धूम्रपान करने वाले नशेड़ियों पर जारी कार्यवाही के चलते एक बार फिर से 14 नशेड़ियों के खिलाफ कार्यवाही को अन्जाम दिया है। पुलिस ने इन नशेड़ियों का चालान कर 2800 रुपए जुर्माना वसूला है। पुलिस का कहना है कि उनका उद्देश्य सिर्फ जुर्माना वसूलना नहीं है, बल्कि ऐसा कर वे नशेड़ियों के साथ साथ बढ़ती हुई नशाखोरी पर भी लगाम कसना चाहती है।

देहली गेट चौकी इंचार्ज एएसआई प्रेमसिंह भाटी ने बताया कि एसपी कुंवर राष्ट्रदीप के आदेशानुसार सार्वजनिक स्थलों पर बीड़ी-सिगरेट पीने वालों के खिलाफ अभियान के तहत शनिवार 2 तारीख को खुले में धूम्रपान करने वाले 10 जनों से 2000 रुपए जुर्माना वसूला गया था। अभियान को जारी रखते हुए गुरुवार को कॉन्स्टेबल लक्ष्मण शर्मा और जितेंद्र ने दबिश देकर खुलेआम बीड़ी-सिगरेट के कश लगा रहे 14 नशेड़ियों को धर-दबोचा। 

भाटी ने बताया कि उनके खिलाफ कोटपा एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए दो सौ रुपए प्रति नशेड़ी के हिसाब से 2800 रुपए का जुर्माना वसूल किया। ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में आने वाले जायरीन और आम लोगों को खुले में धूम्रपान करने वालों से काफी परेशानी होती है। इसे देखते हुए खुले में धूमपान करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही जारी रहेगी।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.