पत्रकार सुरक्षा कानून की मांग, मुख्यमंत्री के नाम दिया ज्ञापन - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

पत्रकार सुरक्षा कानून की मांग, मुख्यमंत्री के नाम दिया ज्ञापन

कोटा ( बूंदी ) पत्रकार राष्ट्रीय संगठन आई. एफ .डब्ल्यू. जे. के प्रदेश स्तरीय आह्वान व राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष उपेंद्र सिंह जी राठौड़ के निर्देश के अनुसार आई. एफ .डब्ल्यू. जे. नैनवां इकाई की ओर से उपखंड अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन दिया गया ।

प्रदेश में आए दिन कवरेज के दौरान पत्रकारों पर हमलें हो रहें हैं ,जिसका एक ही मुख्य कारण है , और वह हैं, समाचारों का निष्पक्षता से संकलन करना है । इससे एक पक्ष नाराज होता है जिससे जो प्रभावशाली , सरगना , आपराधिक प्रवृत्ति का होने के कारण स्वंय या अपने लोगों के माध्यम से पत्रकारों के साथ अप्रिय घटना को अंजाम देते है ।

लेकिन प्रदेश में कोई पत्रकार सुरक्षा कानून लागू नहीं होने के कारण अपराधी मात्र धारा 323,341,324 लगने से थाने में ही जमानत कराकर छुट जाते हैं और पुनः पीड़ित पत्रकार पर मुकदमा वापस लेने दबाव बनाने की प्रक्रिया में लग जाते हैं । 

आई. एफ .डब्ल्यू. जे. के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन के माध्यम से पूर्व मे महाराष्ट्र व हरियाणा सरकार के पत्रकार सुरक्षा कानून लागू कराने की बात कही । उक्त प्रदेशों के समान ही राजस्थान प्रदेश में भी राजकीय कर्मचारियों से अभद्रता करने पर जो धाराएं लागू होती है , वहीं धाराएं पत्रकार सुरक्षा कानून में भी लगा कर इस कानून को लागू करवाने कि मांग की।

आई एफ डब्ल्यू जे ने इस सम्बन्ध विधानसभा चुनावों के दौरान भी ज्ञापन सौंपा ,जिसके चलते आपकी पार्टी के घोषणा पत्र में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू कराने की मांग को सम्मिलित किया गया था। ज्ञापन देने में इकाई अध्यक्ष मनोज कुमार योगी संरक्षक सूर्यनारायण शर्मा ,अश्वनी शर्मा सहित कार्यकारी सदस्य नीरज गौड़ , रवि जैन, हनुमान गौड़ , हंसराज शर्मा ,मौजूद रहे ।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.