गुर्जर आंदोलन मामले में बसपा विधायक अवाना ने की सीएम अशोक गहलोत से मुलाकात - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

गुर्जर आंदोलन मामले में बसपा विधायक अवाना ने की सीएम अशोक गहलोत से मुलाकात

Jaipur, Malarana Doongar, Sawai Madhopur, Rajasthan, Gurjar Reservation, Gurjar Aandolan, Gurjar Agitation, Joginder Singh Awana, Jaipur News, Rajasthan News
जयपुर। राजस्थान में आरक्षण की मांग को लेकर पिछले पांच दिनों से चल रहे गुर्जर आंदोलन को लेकर धरना प्रदर्शन जारी है। इस बीच सरकार की ओर से भी इस मसले का हल ढूंढ़ने के प्रयास भी किए जा रहे हैं, लेकिन अभी तक बात नहीं बन पाई है और गुर्जर समाज के लोगों का धरना भी जारी है। ऐसे में बसपा विधायक जोगिन्दर सिंह अवाना के नेतृत्व में नगर विधायक वाजिब अली, करौली विधायक लाखन मीणा समेत बसपा विधायकों ने आज इस मामले में सिविल लाइंस स्थित सीएम हाउस में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की और अविलंब इसका हल निकालने की अपील की। इस पर सीएम गहलोत ने उन्हें जल्द ही समाधान का आश्वासन दिया, जिस पर अवाना ने समाज के लोगों आरक्षण की घोषणा होने तक शांति एवं संयम बनाए रखने की अपील की है, ताकि आमजन को कोई परेशानी न हो।

राजस्थान में पिछले पांच दिनों से जारी गुर्जर आंदोलन मामले को लेकर आज शाम नदबई से बसपा विधायक जोगिंदर सिंह अवाना ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की। अवाना ने सीएम गहलोत से इस मुद्दे का जल्द समाधान करने की अपील की, जिस पर मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि जल्द ही गुर्जर आंदोलन का हल निकल कर सामने आएगा। इस पर अवाना ने गुर्जर समाज के लोगों से अपील की है कि अब जल्द ही उनके आंदोलन का हल निकलने वाला है और तब तक वे आमजन की सुविधाओं का ख्याल रखते हुए शांति एवं संयम बनाए रखें।

उल्लेखनीय है कि पिछले 5 दिनों से गुर्जर समाज के लोग 5 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान रेल मार्ग के साथ ही कुछ जगह सड़क मार्ग पर भी प्रदर्शन किया जा रहा है। उधर, दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग पूरी तरह से ठप्प हो गया है। करीब दो दर्जन ट्रेनें रद्द करनी पड़ी हैं और सैकड़ों रोडवेज बसों के पहिए थमे हुए हैं। प्रशासन ने एहतियातन कई इलाकों में गुर्जर पड़ाव के आसपास के क्षेत्र में मोबाइल इंटरनेट भी बंद कर दिया है। ऐसे में गुर्जर समाज को उनका हक देकर आमजन को भी राहत प्रदान किए जाने के लिए अवाना ने सरकार से भी अपील की है।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.