वकीलों की हड़ताल खत्म, कल से होंगे न्यायिक कार्य शुरू, सोमवार से लौटेंगे अधिवक्ता कार्य पर - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

वकीलों की हड़ताल खत्म, कल से होंगे न्यायिक कार्य शुरू, सोमवार से लौटेंगे अधिवक्ता कार्य पर

jaipur, rajasthan, high court, rajasthan high court, strike, advocates strike, lawyers strike, jaipur news, rajasthan news
जयपुर। राजस्थान हाई कोर्ट प्रशासन एवं राजस्थान सरकार के विधि मंत्री द्वारा मांगों पर सहमति बनने पर राजस्थान के अधिवक्ताओं का आंदोलन खत्म कर दिया गया है, जिसके बाद अब सोमवार से अधिवक्ता कार्य पर लौटेंगे। इसके साथ ही प्रदेश में कल से न्यायिक कार्य शुरू हो जाएंगे। अधिवक्ताओं की मांगों के लिए हाई कोर्ट ने कमेटी को रेफर किया है और राज्य सरकार ने मांगों पर लिखित सहमति दी है, जिस के आधार पर संघर्ष समिति ने हड़ताल स्थगित की है।

राजस्थान हाई कोर्ट प्रशासन द्वारा AdJ भर्ती परीक्षा में अधिवक्ता कोटे से छेड़छाड़ नहीं किये जाने, सभी न्यायालय कक्षों को एक ही परिसर में लाने, अंग्रेजी अनुवाद की बाध्यता समाप्त किये जाने, कोर्ट फीस में हुई वृद्धि के आदेश को वापस लेने, जरूरतमन्द अधिवक्ताओं को पेंशन, युवा अधिवक्ताओं को स्टाइपेंड सम्बन्धी लगभग 14 मांगों को लेकर बनी सह​मति के बाद अब वकीलों की कार्य ​बहिष्कार हड़ताल समाप्त हो गई है।

गौरतलब है कि अपनी विभिन्न मांगों को लेकर दी डिस्ट्रिक्ट एडवोकेट्स बार एसोसिएशन जयपुर द्वारा सबसे पहले 4 फरवरी को कार्य बहिष्कार किया था, जिसके चलते न्यायिक कार्य प्रभावित हो रहे थे। इसके बाद आज 21 फरवरी को राजस्थान हाई कोर्ट प्रशासन और राजस्थान सरकार के विधि मंत्री द्वारा अधिवक्ताओं की प्रमुख मांगों पर सहमति जताये जाने के बाद ऑल राजस्थान अधिवक्ता संघर्ष समिति के आह्वान पर स्थगित कर कदया गया है तथा अधिवक्ता 25 फरवरी सोमवार से काम पर लौटेंगे।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.