कौशल शिक्षा के स्टूडेंट्स को अब मिलेगी नवीनतम अध्ययन व प्रशिक्षण की सुविधा - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

कौशल शिक्षा के स्टूडेंट्स को अब मिलेगी नवीनतम अध्ययन व प्रशिक्षण की सुविधा

ashok chandna,ashok chandana,mla ashok chandna,ashok chandna news,ashok chandna video,ashok chandna (bundi),ashok chadana,live ashok chandana,ashok chandna ke bhahsan,ashok chandna statement,ashok chandna viral video,ashok chandna video viral,ashok chandan song,ashok chandan speech,ashok gehlot,rajasthan sports minister ashok chandna,ashok chandna congress best gurjar mla leader,chandna,ashok,rajasthan
जयपुर। भारतीय स्किल डवलपमेंट विश्वविद्यालय परिसर में राजस्थान राज्य कौशल विश्वविद्यालय व भारतीय स्किल डवलपमेंट विश्वविद्यालय के बीच आज एक एमओयू पर साइन किए गए। अब दोनों विश्वविद्यालयों के विद्यार्थी कौशल शिक्षा के क्षेत्र में नवीनतम अध्ययन व प्रशिक्षण प्राप्त कर सकेंगें।

कौशल नियोजन एवं उद्यमिता विभाग मंत्री अशोक चान्दना की मौजूदगी में हुए इस एमओयू में दोनों विश्वविद्यालय के कुलसचिव देवेन्द्र शर्मा व प्रो. अचिन्त्य चौधरी ने दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए। इस मौके पर मंत्री अशोक चान्दना ने कहा कि वर्तमान में युवाओं को कौशल विकास आधारित शिक्षा की महत्ती आवश्यकता है और इसके माध्यम से ही भविष्य में युवा अपने पांवों पर खड़े होकर आत्मनिर्भर बन सकते हैं। चांदना ने कहा कि कौशल शिक्षा को स्कूल स्तर से ही प्रारम्भ करना चाहिए, जिसे युवा वर्ग उद्यमिता विकास के क्षेत्र में आगे आ सकें।

मंत्री ने भारतीय स्किल डवलपमेंट विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित पांच दिवसीय स्कूल शिक्षक प्रशिक्षण शिविर की भी सराहना की और कहा कि 11 जिलों से आये 185 शिक्षक अपने-अपने क्षेत्र की स्कूलों के शिक्षकों को कौशल शिक्षा एवं उद्यामिता विकास का प्रशिक्षण देगें और प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके सभी शिक्षक विभिन्न स्कूल के विद्यार्थियों को उद्यमिता विकास एवं कौशल शिक्षा के बारे में व्यापक अध्यापन करायेगें।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.