अनुभव साझा करने का महत्वपूर्ण मंच है खेल : कलेक्टर - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

अनुभव साझा करने का महत्वपूर्ण मंच है खेल : कलेक्टर

अजमेर। जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा ने कहा कि आपसी अनुभव साझा करने का महत्वपूर्ण मंच है खेलों का आयोजन। आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में जब व्यक्ति खेल जैसे मनोरंजक आयोजन से जुड़ता है तो वह अपने अनुभव साझा करता है। उन्होने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन का निवास होता है। शनिवार को वैशाली नगर स्थित अजयमेरु प्रैस क्लब में शुरू हुए कैरम प्रतियोगिता के उदघाटन अवसर पर संबोधित करते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि खेल के दौरान बनने वाले रिश्ते दूर तक चलते हैं। खेलों के माध्यम से भाईचारे का विकास होता है। उन्होंने कहा कि सकारात्मकता के साथ खेल, खेल कर व्यक्ति स्वस्थ मानसिकता की ओर अग्रसर हो सकता है। जिससे स्वस्थ मानसिकता का विकास होता है और स्वस्थ मानसिकता जीवन को सहज और सरल बनाती है। उन्होंने कहा कि खेल ही नहीं किसी भी क्षेत्र में सफलता के लिए तन और मन का स्वस्थ होना जरूरी है । इस अवसर पर उन्होंने इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी पत्रकार खिलाड़ियों को अग्रिम बधाई दी। उन्होंने कहा कि खेल में हार जीत कोई मायने नहीं रखती हैं, एक दूसरे के प्रति भावनात्मक लगाव बढ़ता है।
   
इस मौके पर प्रैस क्लब के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. रमेश अग्रवाल ने कहा कि खेल के लिए बहुत ही अच्छा वाक्य हैं खेल कराए मेल। ऎसी ही भावना से अजयमेरु प्रैस क्लब में अब तक विभिन्न खेलों का आयोजन किया जाता रहा है। उन्होंने अपने सम्बोधन के दौरान अजमेरु प्रैस क्लब द्वारा समय-समय पर आयोजित की जाने वाली विभिन्न गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता का कार्य एक तनावपूर्ण कार्य हैं जिसमें एकाग्रता के साथ विभिन्न जिम्मेदारियों का र्निवहन करना पड़ता है, ऎसी स्थिति में मनोरंजन खेल व्यक्ति को स्वतंत्र चिंतन के लिए प्रेरित करता है।

इस मौके पर प्रैस क्लब के अध्यक्ष सुरेश कासलीवाल ने कहा कि पत्रकारों के लिए यह एक ऎसा प्लेटफार्म है ,जहां पर वह शकुन के साथ अपना समय व्यतीत करते हैं। उन्होंने प्रैस क्लब के संबंध में महत्वर्पूण जानकारियां साझा की। प्रैस क्लब पहुंचने पर जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा का अजय मेरु प्रेस क्लब के पदाधिकारियों कार्यकारिणी सदस्यों व अन्य सदस्यों ने माल्यापर्ण कर स्वागत किया।
   
कलेक्टर ने खेला मैच :
कैरम प्रतियोगिता के उद्घाटन अवसर पर जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा व वरिष्ठ पत्रकार डॉ. रमेश अग्रवाल की जोड़ी तथा प्रैस क्लब अध्यक्ष सुरेश कासलीवाल व अनिल गुप्ता की जोड़ी के मध्य मैच खेला गया। इसमें सुरेश कासलीवाल की जोड़ी विजय रही। सदस्यों के बीच मैच जारी उदघाटन के बाद ही कैरम प्रतियोगिता के एकल मैच जारी हो गए हैं, यह प्रतियोगिता जारी रहेगी, इसके बाद डबल्स मैच खेले जाएंगे। प्रतियोगिता का र्निणय राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कृत प्रतिभाओं द्वारा किया जा रहा है। अन्त में क्लब के महामंत्री नवाब हिदायतउल्लाह ने सभी का आभार व्यक्त किया।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.