मतदाताओं को जागरूक करने के लिए वाहन रैली आयोजित, मतदान की दिलाई शपथ - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए वाहन रैली आयोजित, मतदान की दिलाई शपथ

अजमेर। लोकसभा आम चुनाव 2019 के अन्तर्गत स्वीप कार्यक्रम के तहत मंगलवार को मतदाताओं को जागरूक करने के लिए शहर के पांच विभिन्न स्थानों से वाहन रैली का आयोजन किया गया। इन रैलियों का पटेल मैदान में भव्य संगम हुआ। यहां मतदान की शपथ भी दिलायी गई।
   
जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा ने कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र के लिए प्रत्येक नागरिक के द्वारा मतदान किया जाना आवश्यक है। मतदान करने में समझदारी एवं जागरूकता दिखायी जानी चाहिए। उन्होंने आह्वान किया कि जिले का प्रत्येक युवा अपने परिवेश में कम से कम 100 व्यक्तियों को मतदान के लिए प्रेरित करें। इससे प्रत्येक व्यक्ति तक यह संदेश पहुंचेगा और मतदाता अपने कर्तव्य का पालन करेंगे।
   
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं स्वीप प्रकोष्ठ के प्रभारी अधिकारी गजेन्द्र सिंह राठौड़ ने बताया कि यह वाहन रैली शहर के पांच विभिन्न स्थानों से मध्यान्ह 3 बजे प्रारम्भ होकर पटेल मैदान पहुंची। उन्होंने बताया कि प्रथम टीम सेंट स्टीफन रोड से आरम्भ होकर सावित्री कॉलेज होते हुए  पटेल मैदान के प्रवेश द्वार संख्या एक से, द्वितीय टीम वैदिक स्कूल परबतपुरा से आरम्भ होकर अजन्ता पुलिया सीआरपीएफ बस स्टैण्ड होते हुए प्रवेश द्वार एक से, तृतीय टीम आरटीओ घूघरा से आरम्भ होकर आरपीएससी, एडीए होते हुए पृथ्वीराज चौहान गेट से, चतुर्थ टीम दयानन्द कॉलेज से आरम्भ होकर केसरगंज, रेलवे स्टेशन, नया बाजार, आगरा गेट होते हुए चन्द्रवरदाई गेट से तथा पंचम टीम रामेश्वर स्कूल से आरम्भ होकर मित्तल हॉस्पिटल, ऋषी उद्यान फव्वारा चौराहा जैएलएन होते हुए चन्द्रवरदाई गेट से पटेल मैदान में पहुंची। सर्वप्रथम कृषि विभाग के उप निदेशक वी.के.शर्मा का दल पटेल मैदान पहुंचा।
   
उन्होंने बताया कि वाहन रैली का नेतृत्व इनके प्रभारी अधिकारियों द्वारा किया गया। टीम एक के लिए कृषि विभाग के उप निदेशक वी.के.शर्मा, टीम दो के लिए उपखण्ड अधिकारी अर्तिका शुक्ला, टीम तीन के लिए जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री मुरारी लाल वर्मा, टीम चार के मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के निदेशक इजहार अहमद खान एवं अजय गुप्ता तथा टीम पांच की महिला एवं बाल विकास विभाग की उप निदेशक अनुपमा टेलर ने प्रभारी अधिकारी के रूप में इन टीमों के साथ शत प्रतिशत मतदान के लिए जागरूक किया।




Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.