भाजपा ने जारी की 11 उम्मीदवारों के नाम वाली 12वीं सूची, चूरू से राहुल कस्वां और अलवर से बाबा बालकनाथ - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

भाजपा ने जारी की 11 उम्मीदवारों के नाम वाली 12वीं सूची, चूरू से राहुल कस्वां और अलवर से बाबा बालकनाथ

bjp candidate list 2019,bjp,bjp candidate list,bjp candidate,bjp candidate mp list 2019,bjp loksabha candidate list,bjp candidate list 2019 in up,mp election bjp candidate list,bjp candidate list 2019 odisha,bjp releases first list of candidates,bjp candidate list 2019 haryana,bjp candidate list 2019 in bihar,bjp support candidate list 2019,bjp inner clash on candidate list
नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों को लेकर इन दिनों उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया जोरों पर है और सभी राजनीतिक दल अपने प्रत्याशियों के नामों को लेकर मंथन में जुटे हुए हैं। इसी बीच भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। 11 उम्मीदवारों के नाम वाली यह भाजपा की 12वीं सूची है, जिसमें 3 उम्मीदवार राजस्थान से भी हैं। इनमें जहां चूरू से राहुल कस्वां को भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है, वहीं अलवर से बाबा बालकनाथ को चुनावी मैदान में उतारा है। साथ ही बांसवाड़ा से कनकमल कटारा को टिकट दिया है। इनके अतिरिक्त इस सूची में जम्मू-कश्मीर से 1, कर्नाटक और मध्यप्रदेश 3-3 और महाराष्ट्र से 1 उम्मीदवार के नाम घो​षित किए गए हैं।

राजस्थान में लोकसभा चुनावों को लेकर गरमाए सियासी पारे में उफान के बीच गुरुवार देर रात कांग्रेस के 19 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किए जाने के बाद भाजपा ने भी आज राजस्थान में अपने 3 और उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। इनमें चूरू से राहुल कस्वां को भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है, वहीं अलवर से बाबा बालकनाथ को चुनावी मैदान में उतारा है। साथ ही बांसवाड़ा से कनकमल कटारा को टिकट दिया है। इनके अतिरिक्त जम्मू-कश्मीर के लद्दाख से जयांग सेरिंग नामग्याल को टिकट दिया है।
इसी प्रकार से कर्नाटक की चिक्कोड़ी सीट से अण्णा साहेब, रायचुर से रजा अमरेश नायक और कोप्पल से संगन्ना कराडी को पार्टी टिकट दिया है। वहीं मध्यप्रदेश की तीन सीटों में बालाघाट से ढाल सिंह बिसेन, राजगढ़ से रोडमल नागर, खरगोन से गजेंद्र पटेल को भाजपा का उम्मीदवार घोषित किया गया है। जबकि महाराष्ट्र के मढ़ा लोकसभा सीट से रंजीत सिंह हिंदूराव नाईक निम्बालकर को भाजपा ने चुनावी मैदान में उतारा है।

राजस्थान में बीजेपी की दूसरी सूची आने के बाद अब पार्टी ने राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों में से 19 सीटों पर अपने प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं और अब प्रदेश में बीजेपी को 6 उम्मीदवारों की सूची का इंतजार है। बीजेपी की दूसरी सूची आने के बाद अब प्रदेश में प्रत्याशियों के मामले में बीजेपी और कांग्रेस दोनों के ही 19-19 प्रत्याशियों के चेहरे सामने आ गए हैं। अब दोनों प्रमुख पार्टियों को बाकि बचे 6 उम्मीदवारों की सूची का इंतजार है।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.