कांग्रेस से जोधपुर में वैभव गहलोत और बाड़मेर में मानवेन्द्र सिंह देंगे भाजपा को चुनौती - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

कांग्रेस से जोधपुर में वैभव गहलोत और बाड़मेर में मानवेन्द्र सिंह देंगे भाजपा को चुनौती

jaipur, rajasthan, rajasthan congress, vaibhav gehlot, manvendra singh, congress candidates list, lok sabha election 2019, rajasthan congress candidates list, jaipur news, rajasthan news
जयपुर। लोकसभा चुनावों को लेकर जारी सियासी कवायदों के बीच लंबे इंतजार के बाद कांग्रेस ने राजस्थान के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है, जिसमें पार्टी ने उम्मीदवारों के 19 नामों की घोषणा की है। गौरतलब है कि पहली सूची में अभी तक किसी भी मंत्री को टिकट नहीं मिला है। पार्टी ने 10 पूर्व सांसदों पर एक बार फिर विश्वास जताया है। ऐसे में राजस्थान की सभी 25 सीटों में से अब सिर्फ 6 सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जाना बाकि रहा है।

इससे पूर्व राजस्थान की लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के चयन को लेकर गुरुवार को दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक के बाद राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों में 19 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए। राजस्थान में घोषित किए गए 19 उम्मीदवारों में पार्टी ने सूबे के मुखिया अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को जोधपुर सीट से उतारा है। जबकि उनके सामने बीजेपी से गजेन्द्र सिंह शेखावत चुनावी मैदान में हैं। जबकि जयपुर लोकसभा सीट से पूर्व महापौर ज्योति खंडेलवाल को मौका दिया गया है और बाड़मेर से दिग्गज भाजपा नेता रहे जसवंत सिंह के बेटे मानवेन्द्र सिंह को पार्टी ने चुनावी मैदान में उतारा है।

कांग्रेस की ओर से जारी की गई 19 उम्मीदवारों के नामों वाली इस सूची में 10 पूर्व सांसदों के नाम भी शामिल हैं, जिसमें नागौर से पूर्व सांसद ज्योति मिर्धा का भी नाम शामिल है। जबकि इससे पूर्व नागौर से ज्योति मिर्धा का टिकट काटे जाने और उनके भाजपा में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं। हालांकि ज्योति मिर्धा के भाजपा में शामिल होने की खबरों को भाजपा द्वारा खारिज भी किया गया था, लेकिन अब कांग्रेस ने नागौर से उन्हें टिकट देकर तमाम तरह की अटकलों पर विराम लगा दिया है।

इन 19 सीटों पर ये हैं कांग्रेस के उम्मीदवार :
  1. बीकानेर से मदन गोपाल मेघवाल
  2. चूरू से रफीक मंडेलिया
  3. झुंझुनूं से श्रवण कुमार
  4. सीकर से सुभाष महरिया
  5. जयपुर से ज्योति खंडेलवाल
  6. अलवर से जितेंद्र सिंह
  7. भरतपुर से अभिजीत कुमार जाटव
  8. करौली-धौलपुर से संजय कुमार जाटव
  9. दौसा से सविता मीणा
  10. टोंक-सवाई माधोपुर से नमोनारायण मीणा
  11. नागौर से ज्योति मिर्धा
  12. पाली से बद्रीराम जाखड़
  13. जोधपुर से वैभव गहलोत
  14. बाड़मेर से मानवेन्द्र सिंह
  15. जालौर से रतन देवासी
  16. उदयपुर से रघुवीर सिंह मीणा
  17. बांसवाड़ा से ताराचंद भगोरा
  18. चित्तौड़गढ़ से गोपाल सिंह ईडवा
  19. कोटा से रामनारायण मीणा


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.