VIDEO : लोकसभा चुनावों में ब्राह्मणों की अनदेखी से नाराज कांग्रेस नेता ने दी 'चेतावनी' - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

VIDEO : लोकसभा चुनावों में ब्राह्मणों की अनदेखी से नाराज कांग्रेस नेता ने दी 'चेतावनी'

jaipur, rajasthan, suresh mishra, sandeep bhatara, sarv brahman mahasabha, Congress, Rajasthan Congress, Rajasthan Congress Candidates List, jaipur news, rajasthan news
जयपुर। लोकसभा चुनावों को बिछाई जा रही चुनावी चौसर व सियासी कवायदों के बीच भाजपा एवं कांग्रेस की ओर से अपने अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जा रहे हैं और शेष रही सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर मंथन भी जारी है। कांग्रेस की ओर से गुरुवार देर रात जारी की गई सूची में राजस्थान की भी 19 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए गए हैं। इस सूची में जहां 10 पूर्व सांसदों के नाम शामिल हैं, वहीं कुछ नए चेहरों को भी मौका दिया गया है। दूसरी ओर, राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक कांग्रेस नेता उम्मीदवारों के चयन में ब्राह्मणों की अनदेखी का आरोप कांग्रेस पर लगाया है। साथ ही यह चेतावनी भी दी है कि यदि शेष बची सीटों पर भी किसी ब्राह्मण को उम्मीदवार नहीं बनाया जाता है तो कांग्रेस को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

लोकसभा चुनावों को लेकर जारी सरगर्मियों के बीच चुनावी पारा चढ़ने लगा है और साथ ही परवान पर पहुंचने लगा है विरोध एवं बगावत का भी दौर। ऐसे में जहां हाल ही में राजस्थान में भाजपा के कद्दावर लीडर रह चुके वरिष्ठ नेता घनश्याम तिवाड़ी समेत पांच दिग्गज नेता कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं, व​हीं कांग्रेस की ओर से 19 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जाने के बाद विरोध के स्वर मुखरित होते नजर आने लगे हैं। जयपुर में सर्व ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष एवं कांग्रेस नेता सुरेश मिश्रा ने कांग्रेस पर उम्मीदवारों के चयन में ब्राह्मणों की अनदेखी किए जाने का आरोप लगाया है। साथ ही उन्हें टिकट नहीं दिए जाने पर पार्टी को इसका खामियाजा भुगतने की चेतावनी भी दी है।


यह भी पढ़ें : जोधपुर में वैभव गहलोत और बाड़मेर में मानवेन्द्र सिंह देंगे भाजपा को चुनौती



सर्व ब्राह्मण महासभा के प्रवक्ता संदीप भातरा ने प्रेसवार्ता कर जानकारी दी और कहा कि काग्रेंस की ओर से राजस्थान में उम्मीदवारों की पहली सूची में 19 में से एक भी नाम किसी ब्राह्मण का नहीं है। ऐसे में जयपुर जैसी ब्राह्मण बाहुल्य सीट पर भी ब्राह्मणों को नजरअंदाज किया जाना पार्टी के कार्यकर्ता की उपेक्षा किए जाने जैसा है। उन्होंने कहा कि जयपुर सीट से किसी ब्राह्मण को उम्मीदवार बनाए जाने की मांग लगातार चली आ रही है, लेकिन उसके बावजूद उम्मीदवारों के चयन में ब्राह्मणों की अनदेखी की गई है, जो कि ब्राह्मण समाज का अपमान है। उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय एवं प्रदेश नेतृत्व से मांग करते हुए कहा कि सुरेश मिश्रा को शेष बची हुई 6 सीटों में से जयपुर ग्रामीण अथवा अजमेर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया जाना चाहिए।

भातरा ने कहा कि सुरेश मिश्रा का जयपुर ग्रामीण के सभी गांवों एवं ढाणियों तक में सम्पर्क है और सभी 36 कौम में उनको सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है। इसके साथ ही वे लगभग 3 वर्षों से अजमेर के भी प्रभारी हैं। ऐसे में जयपुर ग्रामीण अथवा अजमेर से उनको टिकट दिए जाने से कांग्रेस के खाते में निश्चित रूप से जीत आएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 31 मार्च को संगठन की बैक बुलाई गई है, जिसमें ब्राह्मणों की अनदेखी किए जाने को लेकर आगे की रणनीति पर विचार-विमर्श किया जाएगा।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.