...तो क्या अब भाजपा में शामिल होकर कांग्रेस को झटका देंगी ज्योति मिर्धा - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

...तो क्या अब भाजपा में शामिल होकर कांग्रेस को झटका देंगी ज्योति मिर्धा

jyoti mirdha,bjp,dr jyoti mirdha today news,dr jyoti mirdha,dr jyoti mirdha today speech,richpal mirda,mirdha,richpal mirda chamatkari speech,rajasthan bjp,richpal mirda chamatkari speech in village,rachpal mirda village speech,rajasthan,:richpal singh mirdha,rachpal mirda in degana speech,hanuman beniwal,rachpal mirda in village,congress,rachpal mirda speech,rachpal mirda kuchara,jyoty,bjp news,narendra modi
जयपुर। लोकसभा चुनावों को लेकर जारी सियासी उठापटक के बीच जहां राजनीतिक जोड़तोड़ की गणित बैठाई जा रही है, वहीं अब कई नेताओं के पार्टी बदलने का सिलसिला भी परवान पर पहुंच चुका है। हाल ही में जहां कई बड़े नेता पार्टी बदल चुके हैं, वहीं अब एक बड़ी चर्चा ने जोर पकड़ा है। खबर है कि कांगेस की एक बड़ी नेता जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकती हैं।

जानकार सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि कांग्रेस में सांसद रह चुकी ज्योति मिर्धा ने हाल ही में भाजपा के केन्द्रीय मंत्री प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर से भी मुलाकात कर ली है। ऐसे में ज्योति मिर्धा के जल्द ही भाजपा में शामिल होने की अटकलों ने जोर पकड़ लिया है। माना जा रहा है कि वह नागौर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। ऐसे में अगर ज्योति भाजपा में शामिल होकर नागौर से चुनाव लड़ती हैं तो भाजपा में यह चौंकाने वाला नाम हो सकता है। 

बता दें कि नागौर संसदीय क्षेत्र में ज्योति मिर्धा को लोगों से भरपूर समर्थन मिलता रहा है और उनके दादा नाथूराम मिर्धा को आज भी मारवाड़ के गांधी के रूप में लोग याद करते हैं। ज्योति मिर्धा के दादा नाथूराम मिर्धा 6 बार सांसद का चुनाव जीत चुके हैं। 2009 के लोकसभा चुनाव में जब ज्योति मिर्धा ने नागौर से चुनाव लड़ा तो खुद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी उनके लिए प्रचार करने आईं थीं और ज्योति मिर्धा के समर्थन में उमड़े जनसैलाब को देख सोनिया भी अभिभूत हो गईं थीं।

गौरतलब है ​कि ज्योति मिर्धा ने जयपुर के एसएमएस मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की ड्रिग्री प्राप्त की और वह पेशे से डॉक्टर हैं। 15वीं लोकसभा के लिए साल 2009 में उन्होंने पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ा और चुनाव जीतकर सांसद बनीं। इसके बाद से ही नागौर संसदीय क्षेत्र में ज्योति मिर्धा को कांग्रेस की एक कद्दावर नेता के रूप में पहचाना जाता है।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.