लोकसभा चुनाव : रन फॉर वोट में वोटर आईडी कार्ड लेकर दौड़े़ कर्मचारी - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

लोकसभा चुनाव : रन फॉर वोट में वोटर आईडी कार्ड लेकर दौड़े़ कर्मचारी

अजमेर। लोकसभा आम चुनाव में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जिला निर्वाचन विभाग द्वारा रविवार को किए गये दो आयोजनों  को इण्डिया बुक आफ रिकॉर्ड में दर्ज किया गया। यहां रन फॉर वोट विद इपिक कार्ड का आयोजन हुआ। वहीं जिले के निर्वाचन शुभंकर खरमोर का स्थायी स्टैच्यू का अनावरण भी किया गया। कर्मचारियों ने मतदाता पहचान पत्र साथ लेकर दौड़ लगायी।
   
जिला निर्वाचन विभाग के निर्देशन एवं विभिन्न संगठनों के सहयोग से रविवार को प्रातः रन फॉर वोट में लगभग 2 हजार से ज्यादा कर्मचारी वोटर आईडी कार्ड लेकर दौड़ें। इस आयोजन से अजमेर जिले के मतदाताओं को आगामी 29 अप्रैल को मतदान अवश्य करने का संदेश दिया गया।  इस समारोह में कार्यक्रम के प्रति कर्मचारियों एवं शहर के लोगों का उत्साह देखते ही बनता था। कर्मचारियों ने पूरे जोश और उमंग के साथ इस आयोजन में भाग लिया।
   
शहर के विभिन्न मार्गों से होती हुई वोट फॉर रन ने आमजन को मतदान जागरूकता का संदेश दिया। अजमेर के कर्मचारियों का यह प्रयास इण्डिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज किया गया। रविवार प्रातः नगर निगम कार्यालय से प्रातः 6 बजे  रन फॉर वोट शुरू हुयी। वोट रन को जिला निर्वाचन अधिकारी विश्व मोहन शर्मा  एवं जिला पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसमें शहर के करीब 2 हजार कर्मचारियों ने अपने मतदाता पहचान पत्र दिखाते हुए भाग लिया। यह दौड़  नगर निगम कार्यालय से आरंभ होकर चूड़ी बाजार, नया बाजार, आगरा गेट, फव्वारा चौराहा, रामप्रसाद घाट, ऋषि उद्यान, मित्तल अस्पताल होते हुए नई चौपाटी पहुंची। पूरे मार्ग में विभिन्न संगठनों ने रन में भाग ले रहे प्रतिभागियों का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया।
   
रन फॉर वोट के प्रतिभागियों के नई चौपाटी पहुंचने पर वहां जिले के शुभंकर खरमोर का बनाया गया स्थायी स्टैच्यू का अनावरण भी किया गया। यह शुभंकर अब तक का सबसे बड़ा स्थायी स्टैच्यू के रूप में शुभंकर है। इसेे भी इण्डिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज किया गया। इण्डिया बुक ऑफ रिकॉर्ड के दिल्ली से आये प्रतिनिधि भानु प्रताप ने जिला निर्वाचन अधिकारी विश्व मोहन शर्मा को इन दोनों उपलब्धियों के प्रमाण पत्र सौंपे।
   
इस मौके पर जिला निर्वाचन अधिकारी विश्व मोहन शर्मा ने कहा कि इस बार मतदाता पर्ची के बजाय वोटर आईडी कार्ड से ही मतदाताओं को मतदान करने दिया जाएगा। यदि किसी मतदाता के पास भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी वोटर आईडी कार्ड नहीं है तो अन्य फोटोयुक्त पहचान पत्र से वह मतदान कर सकेगा। जिला निर्वाचन आयोग द्वारा आयोजित इस रन फॉर वोट विद इपिक कार्ड का उद्देश्य भी मतदाताओं को जागरूक करना है।
   
कार्यक्रम स्थल पर सुनियोजित तरीके से सफेद कैप लगाए कर्मचारी एक शानदार नजारा बना रहे थे। समारोह में इस उपलब्धि पर गुब्बारे भी छोडे गये।  जिला निर्वाचन अधिकारी ने समारोह पश्चात  इस महत्वपूर्ण उपलब्धि पर प्रतिभागी बनने पर सभी का आभार जताया।
   
इस मौके पर रन में पुरूष वर्ग में प्रथम स्थान पर रहे कुलदीप, द्वितीय स्थान पर रहे नारायण एवं तृतीय स्थान पर रहे रविन्द्रसिंह को तथा महिला वर्ग में प्रथम स्थान पर सोनू रावत, द्वितीय स्थान पर पूनम तथा तृतीय स्थान पर बुलबुल रावत को जिला निर्वाचन अधिकारी ने पुरस्कृत किया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम का हुआ आयोजन
स्वीप की टीम द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने संबंधी गीत एवं नृत्य की आकर्षक प्रस्तुति दी गयी।   

इस मौके जिला पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप, नगर निगम की आयुक्त  चिन्मयी गोपाल, उप वन संरक्षक सुदीप कौर, जिला परिषद के सीईओ गजेन्द्र सिंह राठौड, अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम आनन्दीलाल वैष्णव, शहर अरविंद सेंगवा सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी एवं कर्मचारी तथा स्वीप टीम  के सदस्य उपस्थित थे।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.