गाड़ी खड़ी करने को लेकर विवाद में बंद हुआ दरगाह बाजार, पुलिस पर ज्यादती का आरोप - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

गाड़ी खड़ी करने को लेकर विवाद में बंद हुआ दरगाह बाजार, पुलिस पर ज्यादती का आरोप

अजमेर, राजस्थान, दरगाह बाजार, अजमेर दरगाह, अजमेर पुलिस, ajmer, rajasthan, dargah bajar, ajmer dargah, ajmer news, rajasthan news
अजमेर। दरगाह बाज़ार में रविवार को दुकान के बाहर गाड़ी खड़ी करने को लेकर एक व्यापारी से पुलिस का विवाद हो गया। विवाद के बाद पुलिस की ज्यादतियों से परेशान व्यापारियों ने बाजार बंद कर दिया। उनका कहना था कि व्यापारियों के दुकान के बाहर वाहन खड़ा करने पर थानेदार की ओर से चालान बना व्यापारियों को परेशान किया जा रहा था।

रविवार को सुबह दुकान के बाहर अपनी दोपहिया गाड़ी खड़ी करने को लेकर एक व्यापारी से पुलिस के कॉन्स्टेबल का विवाद हो गया। व्यापारी किशनलाल छबलानी ने पूजा करने के बाद जाने गाड़ी हटाने को कहा, लेकिन दरगाह थाने पर तैनात कॉन्स्टेबल  मानसिंह ने उसे मारने के लिए बेल्ट खोल लिया। व्यापारी ने बताया कि यह सबकुछ दरगाह थानेदार सुरेन्द्रसिंह के सामने हुआ। घटना के बाद व्यापारियों ने बाजार बंद कर दिया।

व्यापारियों ने बाजार में प्रदर्शन किया और पुलिस प्रशासन हाय हाय के नारे लगाए। सूचना पर पुलिस उप अधीक्षक दरगाह भी पहुंचे लेकिन व्यापारियों ने आलाधिकारियों से बात करने को कहा। दोपहर 1 बजे देहली गेट चौकी पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) सरिता सिंह पहुंची और व्यापारियों से बात कर समझाइश की।

उपाध्यक्ष कमल मूलचंदानी ने सरिता सिंह को बताया कि पुलिस दिन ही नहीं रात में भी परेशान करती है। रात को क्षेत्रवासी पानी के लिए टैंकर मंगवाते है लेकिन पुलिस रात को भी पानी के टैंकर लाने वालों का चालान कर है। इस वजह से टैंकर वाले पानी लाने के लिए मना कर देते है। 

अतरिक्त पुलिस अधीक्षक सरिता सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि कुछ गलत-फहमियां हो जाती है। व्यापारियों से बात की गई है। व्यापारी को सामान व दुपहिया गाड़ी तय सीमा में ही खड़ी करने के लिए कह दिया है। सामान यां गाड़ी सीमा से बाहर पाए जाने पर पुलिस द्वारा कार्यवाही की जाएगी।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.