रुफिल ने लॉन्च किए दो नए डेयरी प्रोडक्ट, कप दही और मसाला छाछ दिलाएंगे गर्मी में सुकून - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

रुफिल ने लॉन्च किए दो नए डेयरी प्रोडक्ट, कप दही और मसाला छाछ दिलाएंगे गर्मी में सुकून

dairy farm,dairy farming,dairy farming in india,ruj,daily news,education,jaipur food,zee business live,udaipur,spotlight,jaipur,vanilla extract,jaipur best places,jaipur news,flour,baking powder,jodhpur,youtube,frosting,jaisalmer,icing (food),buttermilk,baking soda,cream cheese frosting,food,sugar,learn,baking (culinary technique),gir cow,latest,walnuts,dessert,desi cow,bulletin,delicious,rajasthan,indian news,latest news,sports news
जयपुर। आरयूजे ग्रुप के राजेंद्र और उर्सुला जोशी फूड इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड (रुफिल) ने आज अपने डेयरी उत्पादों में बढ़ोतरी करते हुए दो नए प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं। कंपनी ने अपनी वेल्यू ऐडेड सेवाओं के जरिये अपनी बाजार विस्तार योजनाओं की घोषणा की है, जिसमें नए उत्पादों और 'कैफे रुफिल' की शुरूआत भी की गई है। गर्मी के मौसम में लोगों को सुकून दिलाने के लिए रुफिल ने कप दही और मसाला छाछ जैसे उत्पादों को लॉन्च किया है। कप दही 15 रुपए में और मसाला छाछ का पाउच 5 रुपए की कीमत पर बाजार में मिलेगा।

अपने उत्पादों की श्रंखला में बढ़ोतरी करते हुए रुफिल की जयपुर के आस-पास के इलाकों पुष्कर, किशनगढ़, सीकर, दूदू, सालासर, आदि में इन उत्पादों को पहुंचाने और विस्तार करने की योजना है। रुफिल की अब जल्द ही आइसक्रीम, पनीर, स्विस स्टाइल दही आदि जैसे अधिक उत्पाद लॉन्च करने की भी योजना है। वर्तमान में, रुफिल के बाजार में उपलब्ध उत्पादों में 500 एमएल और 1000 एमएल पैकेजिंग में दूध (फुल क्रीम, टोंड, डबल टोंड), एक किलोग्राम की पैकेजिंग में दही और 450 मिलीलीटर की पैकेजिंग में छाछ शामिल है।

रुफिल के मैनेजिंग डायरेक्टर अभिषेक जोशी ने कहा कि जहां तक प्रोडक्ट्स का सवाल है, रुफिल ने हमेशा 'जरा हटके' वाली नीति को अपनाया है। हमारी हमेशा से यही फिलॉस्फी रही है। इसके अलावा, हमारी मसाला छाछ सिर्फ एक आम जीरा छाछ नहीं है, जो हर जगह मिलती है, बल्कि इस उत्पाद में नवीनता लाते हुए, हम इसकी रेसिपी में पुदीना, काली मिर्च और जीरा जैसी कुछ सामग्री शामिल करके कुछ नया पेश कर रहे हैं। रुफिल हमेशा इस बात को लेकर सावधान रही है कि उसके उत्पादों का स्वाद कैसा हो और इसलिए हम हमेशा बाजार में सबसे नवीन उत्पादों को लाने का लक्ष्य रखते हैं।

कंपनी की विस्तार योजनाओं के बारे में उन्होंने कहा कि कैफे कॉन्सेप्ट पार्लर के माध्यम से रिटेलिंग उत्पादों के अनुरूप, रुफिल ने फूड कोर्ट, आईटी पार्क, महिंद्रा एसईजेड में अपना दूसरा आउटलेट खोला है। कैफे रुफिल में डेयरी उत्पाद, रुफिल शेक और इतालवी, दक्षिण भारतीय और चाइनीज व्यंजनों की पेशकश की जाएगी, जो युवा पेशेवरों की मांग के अनुरूप भी है। वर्तमान में रुफिल ने 50 हजार एलपीडी (लीटर प्रतिदिन) की उत्पादन क्षमता स्थापित की है और यह वर्तमान में लगभग 15 हजार एलपीडी प्रोसेस कर रही है। कंपनी के जयपुर में और आसपास 40 वितरक हैं और कंपनी लगातार अधिक क्षेत्रों के साथ जुड़ रही है।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.