23 मई को 89 टेबल पर होगी मतगणना - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

23 मई को 89 टेबल पर होगी मतगणना

अजमेर। लोकसभा आम चुनाव 2019 के तहत अजमेर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के मतों की गणना विधानसभा क्षेत्रवार अलग-अलग प्राधिकृत सहायक रिटर्निंग ऑफिसरों द्वारा रिटर्निंग ऑफिसर की देखरेख में 23 मई को प्रातः 8 बजे से राजकीय पोलिटेक्निक कॉलेज, माखुपुरा में निर्धारित मतगणना कक्ष में प्रारम्भ की जाएगी। मतगणना अभिकर्ताओं के लिए आवेदन 19 मई तक भिजवाए जा सकेंगे।
   
जिला निर्वाचन अधिकारी विश्व मोहन शर्मा ने बताया कि अभ्यर्थियों की ओर  से प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र की प्रत्येक टेबल पर मतगणना की देखरेख के लिए एक गणन अभिकर्ता नियुक्त किया जा सकेगा। डाकमतपत्रों की गणना की देखरेख के लिए भी टेबल पर एक-एक गणना अभिकर्ता नियुक्त किया जाएगा तथा एक-एक अभिकर्ता रिटर्निंग ऑफिसर/ सहायक रिटर्निंग ऑफिसर की टेबल पर नियुक्त कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि इस बार मतगणना 89  टेबलों पर सम्पन्न होगी। डाक मत पत्रों की गणना के लिए 8 टेबल राजकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय के सिविल ब्लॉक सी-13 में निर्धारित की गई है। इसी तरह दूदू विधानसभा क्षेत्र की मतगणना 12 टेबलों पर  सिविल ब्लॉक सी-14 में होगी। किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र की मतगणना 12 टेबलों पर  सिविल ब्लॉक कमरा नम्बर सी 5 में होगी। पुष्कर विधानसभा क्षेत्र की मतगणना 9 टेबलों पर मेन ब्लॉक कमरा नम्बर एम 32 (फस्र्ट फ्लोर) में होगी। अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र की मतगणना 9 टेबलों पर इलैक्ट्रॉनिक ब्लॉक कमरा नम्बर ईएल-7 ग्राऊण्ड फ्लोर में होगी। अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र की मतगणना 9 टेबलों पर इलैक्ट्रॉनिक ब्लॉक कमरा नम्बर आईई-17 प्रथम तल में होगी। नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र की मतगणना 9 टेबलों पर  इलैक्ट्रॉनिक ब्लॉक कमरा नम्बर ईएल-09 ग्राऊण्ड फ्लोर में होगी। मसूदा विधानसभा क्षेत्र की मतगणना 12 टेबलों पर मेन ब्लॉक कमरा नम्बर एम-37 प्रथम तल में होगी। केकड़ी विधानसभा क्षेत्र की मतगणना 9 टेबलों पर  मेन ब्लॉक कमरा नम्बर एम-21 ग्राऊण्ड फ्लोर में होगी।
   
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि अभिकर्ताओं की नियुक्ति के लिए प्रार्थना पत्र प्ररूप -18 दो प्रति में मय दो-दो पासपोर्ट साईज फोटो के साथ 19 मई को सायं 5 बजे तक निश्चित रूप से प्रभारी अधिकारी, पास बेजेज प्रकोष्ठ, लोकसभा आम चुनाव 2019 अजमेर को प्रस्तुत कर प्रवेश पत्र प्राप्त किए जा सकेंगे। गणन अभिकर्ताओं की नियुक्ति प्ररूप - 18 में दो प्रतियों में की जाएगी। एक विधानसभा सेगमेंट के सभी गणन अभिकर्ताओं की नियुक्ति अभ्यर्थी एक ही पत्र द्वारा प्ररूप -18 में कर सकते है एवं उस स्थिति में समस्त अभिकर्ताओं की नियुक्ति के लिए अपनी स्वीकृति के प्रतीक स्वरूप प्ररूप -18 पर अथवा आपके निर्वाचन अभिकर्ता के हस्ताक्षर होने आवश्यक है।
   
अभ्यर्थी को प्ररूप -18 की पहली प्रति के साथ प्रत्येक गणन अभिकर्ताओं की दो-दो पासपोर्ट साईज के फोटो भी भेजने होंगे। फोटोग्राफ के पीछे अभ्यर्थी का नाम एवं गणन अभिकर्ता का नाम भी अंकित करना होगा। प्ररूप -18 एवं फोटोग्राफ के अनुसार फोटोयुक्त प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। फोटोयुक्त प्रवेश पत्र के बिना मतगणना परिसर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।



Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.