सूचना एवं जनसंपर्क केन्द्र बना दुर्गन्द केन्द्र - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

सूचना एवं जनसंपर्क केन्द्र बना दुर्गन्द केन्द्र

बून्दी। जिला कलक्टर बूंदी के अधीनस्थ सूचना एवं जनसंपर्क केन्द्र उर्फ पीआरओ कार्यालय जब कलेक्ट्रेट परिसर में ही था तब तक तो उसके हाल-चाल ठीक थे परंतु जबसे कार्यालय कलेक्ट्रेट परिसर से तहसील के पास नए भवन में गया है तब से ही कार्यालय के हाल-चाल ठीक नहीं चल रहे हैं। सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय के मुखिया का नियमित कार्यालय नहीं जाना वह मुख्यालय पर नहीं रहने से वर्तमान में दिन भर कार्यालय के अंदर बैठना मुश्किल हो रहा है।
सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय के पास से निकल रहे नाले की बदबू व पास स्थित श्मशान में हो रहे झाड झंकाड से कार्यालय में24 घंटे दूषित वातावरण रहता है। कार्यालय का वातावरण दूषित रहने से वहां दिनभर बैठकर अपनी नौकरी करने वाले कर्मचारियों के भी हाल बेहाल नजर आ रहे हैं। कर्मचारियों ने भले ही अपने आगे कूलर लगा रखे हो परंतु उनमें भी हवा तो बदबूदार ही आ रही है। बदबूदार हवा से जहां कार्यालय कर्मी परेशान है वहीं कार्यालय प्रमुख सूचना जनसंपर्क अधिकारी श्रीमती रचना शर्मा अपना अधिक समय कोटा में ही व्यतीत करती हैं एवं जब भी बून्दी आती है तो कलेक्ट्रेट में जिला अधिकारियों से मिलकर वापस चले जाने से उन्हें कार्यालय की इस दशा का कोई ध्यान ही नहीं है।
सूचना एवं जनसंपर्क विभाग जिला प्रशासन के समाचारों को आमजन तक पहुंचाता है उसमें भी कई बार सूचना जनसंपर्क अधिकारी की लापरवाही से गलत समाचार आम आदमी तक पहुंच रहे हैं और वर्तमान में खुद सूचना जनसंपर्क कार्यालय ही एक समाचार बन रहा है जिस पर जिला कलक्टर कोे तुरंत ध्यान देना होगा अन्यथा वहां पर तैनात अधीनस्थ कर्मचारियों का स्वास्थ्य डामाडोल हो सकता है। 

बून्दी से मनोज शर्मा की रिपोर्ट...........


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.