ट्यूटोरियल्स पॉइंट इंडिया ने लॉन्च किया नया लर्निंग ऐप 'ट्यूटोरिक्स' - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

ट्यूटोरियल्स पॉइंट इंडिया ने लॉन्च किया नया लर्निंग ऐप 'ट्यूटोरिक्स'

Tutorials, tutorials point india, tutorials app, tutorix app, tutorials point app, learning app, holani construction, jaipur news, rajasthan news
जयपुर। हैदराबाद बेस्ड कंपनी ट्यूटोरियल्स पॉइंट इंडिया ने आज जयपुर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में अपने नए लर्निंग ऐप 'ट्यूटोरिक्स' की लॉन्चिंग की घोषणा की। साथ ही कंपनी ने अपने आगामी एसएमई आईपीओ की भी घोषणा की है। कंपनी की स्थापना 2014 में कंपनी के प्रमोटर एवं मैनेजिंग डायरेक्टर मोहम्मद मोहताशिम द्वारा की गई थी, जिनके द्वारा उच्च-गुणवत्ता की शैक्षिक सामग्री, वीडियो और अन्य शैक्षिक संसाधनों जैसे कोडिंग टर्मिनल, विकास उपकरण, लेख, सवाल और जवाब,आदि का प्रकाशन किया जा रहा है। दुनियाभर में छात्रों से लेकर पेशेवरों तक के उपयोग के लिए शैक्षिक सामग्री कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध है। कंपनी दुनिया में सबसे अधिक देखी जाने वाली वेबसाइटों में 479वें और भारत में सबसे अधिक देखी जाने वाली वेबसाइटों में 87वें स्थान पर है। चैनल की 240 देशों में सामूहिक पहुंच है, जिसमें खाड़ी और गणराज्य शामिल हैं।

वेबसाइट के साथ कंपनी ने वीडियो का सहज स्ट्रीमिंग प्रदान करने और उपयोगकर्ता अनुभव को अधिकतम करने के लिए अपने यूट्यूब चैनल को भी लॉन्च किया है, वहीं यूट्यूब चैनल में वर्तमान में 12,000़ वीडियो चल रहे हैं। 9 लाख ग्राहकों और 80 मिलियन से अधिक विचारों के साथ। वीडियो पर कुल वॉच का समय 232 मिलियन मिनट से अधिक है, वहीं वेबसाइट पर हर दिन 17.50 लाख से अधिक पेज देखने के साथ और 8.50 करोड़ से अधिक तथा हमारे
चौनल पर विचार मौजूद हैं।

कंपनी के प्रमोटर एवं मैनेजिंग डायरेक्टर मोहम्मद मोहताशिम ने कहा कि इन दिनों ई-लर्निंग तेजी से स्व-अध्ययन में एक अनिवार्य तत्व बन रहा है। यह कई आकर्षक विशेषताओं को प्रस्तुत करता है, जो पारंपरिक कक्षा-आधारित अध्ययन की वर्तमान कमियों को दूर कर सकता है। इस दृष्टिकोण के साथ और कंपनी में विविधता लाने के लिए कंपनी अपना नया उत्पाद - 'ट्यूटोरिक्स' लॉन्च कर रही है, जो कि 6 वीं से 12 वीं कक्षा के गणित और विज्ञान के लिए एक स्व-अध्ययन किट है।

ट्यूटोरिक्स एनिमेटेड वीडियो, चुनौतीपूर्ण परीक्षण और स्मृति प्रतिधारण और आकर्षक पाठ पर ध्यान केंद्रित करता है। कंपनी को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज से मंजूरी मिल गई है, जो जुलाई 2019 को आरंभिक सार्वजनिक पेशकश के लिए सीमित है। कंपनी अपनी ब्रांड विजिबिलिटी बढ़ाने और संभावित निवेशकों को प्रेरित करने के लिए और अपनी आगे की सफलता का हिस्सा बनने के लिए सदैव पेशकश करती रहेगी एवं कंपनी ने अपने विकास के लिए ज़रूरत के अनुसार फंड जुटाने की योजना को ध्यान में रखा है जिसके लिए कंपनी ने होलानी कंसल्टेंट्स प्राइवेट लिमिटेड, जो जयपुर स्थित सेबी पंजीकृत कैट-आई मर्चेंट बैंकिंग कंपनी है, जो आईपीओ, एफपीओ, बोनस इश्यू, मूल्यांकन और अन्य संबद्ध गतिविधियों में विशेष है, से सलाह एवं पेशकश के लिए नियुक्त किया है।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.