6 दिसम्बर को खुलेगा महिंद्रा का NFO 'टॉप 250 निवेश योजना' - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

6 दिसम्बर को खुलेगा महिंद्रा का NFO 'टॉप 250 निवेश योजना'

Jaipur, rajasthan, mahindra finance ltd, mahindra nfo, new fund offer, mahindra top 250 nivesh yojana, mahindra nfo, business news, jaipur news, rajasthan news, rajasthan news in hindi, latest news
जयपुर। महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेस लिमिटेड की इकाई महिंद्रा म्युचुअल फंड का न्यू फंड ऑफर (NFO) ओपन एंडेड इक्विटी स्किम Mahindra Mutual Fund Top 250 Nivesh Yojana 'टॉप 250 निवेश योजना' 6 दिसंबर को खुलेगी और 20 दिसम्बर को बंद होगी। यह योजना उन निवेशकों के लिए है जो कि निवेश के माध्यम से दीर्घ अवधि में संपत्ति अर्जित करना चाहते हैं। साथ ही लार्ज और मिडकैप कंपनियों की इक्विटी से संबंधित प्रतिभूतियों में निवेश करने के इच्छुक हैं। 

महिंद्रा म्यूचुअल फंड के एमडी और सीईओ आशुतोष विश्नोई ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत सरकार और भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा घोषित विभिन्न राजकोषीय और मौद्रिक प्रोत्साहन के कारण भारतीय अर्थव्यवस्था में जल्द ही उछाल आने की उम्मीद की जा रही है। हमारा मानना है कि यह योजना इक्विटी पोर्टफोलियो के लिए स्थिरता के दृष्टिकोण के साथ विकास की पेशकश भी करेगी और उन निवेशकों के लिए उपयुक्त है जो कि दीर्घकालिक संपत्ति सृजन और आय की तलाश कर रहे हैं। 'महिंद्रा टॉप 250 निवेश योजना' आवंटन की तारीख से पांच व्यवसायिक दिनों के भीतर निरंतर बिक्री और पुनर्खरीद के लिए फिर से खुल जाएगी।

उन्होंने कहा कि इस फंड की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि इसमें से 35 -35 प्रतिशत राशि शेयर बाजार में सूचीबद्ध बड़ी और मझौली अर्थात टॉप 250 कंपनियों में निवेश की जायेगी। शेष राशि फंड मैनेजर अपने विवेकानुसार और बाजार की स्थिति को देखते हुये निवेश करेंगे। उन्होंने कहा कि मौद्रिक और नीतिगत उपायों से भारतीय अर्थव्यवस्था के शीघ्र ही सुस्ती से बाहर निकलने का अनुमान जताया जा रहा है जिससे शेयर बाजार में भी तेजी आयेगी। इसके मद्देनजर निवेशकों विशेषकर खुदरा निवेशकों के निवेश के लिए यह सुनहरा अवसर है। अगली एक दो तिमाहियों में किए गए जाने वाले निवेश पर बेहतर रिटर्न मिलने की संभावना है।

विश्नोई ने बताया कि यह स्कीम न्यूनतम 80 फीसदी इक्विटी और इक्विटी से संबंधित प्रतिभूतियों में करेगी, और 65 फीसदी तक लॉर्ज कैप एवं मिड कैप कंपनियों में करेगी। स्कीम में डेट और मनी मार्केट प्रतिभूतियों (सीबीएलओ, रिवर्स रेपो) में 20 फीसदी निवेश का प्रावधान है और 10 फीसदी रिट तथा इनविट्स द्वारा जारी की गई यूनिटों में करने का प्रावधान है।

Note :- म्यूचुअल फंड निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। कृपया निवेश करने से पहले कागजातों को ध्यानपूर्वक पढ़ लेवें और जानकारों व सलाहकारों से सलाह अवश्य लेवें।


Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter

Powered by Blogger.