ELECRAMA-2020 में प्रदर्शित होगी स्वच्छ एवं हरित ऊर्जा संबंधित टेक्नोलाॅजी - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

ELECRAMA-2020 में प्रदर्शित होगी स्वच्छ एवं हरित ऊर्जा संबंधित टेक्नोलाॅजी

jaipur, rajasthan, elecrama 2020, jaipur news, rajasthan news1, rnews1, hindi.rnews1, rajasthan news in hindi, elecrama,elecrama 2020,elecrama 2018,electrama,elecrama 2018 awards,ieema,electric auto,electric,ecomitram,electric autorickshaw,neeraj nanda,electric mobility,elecrama-2018,elecrama2018,elecrama-2016,sunil misra,delhi ncr,goldmedel electrical,generator,electric vehicle,energy management,electric vehicles,futureiselectric,polycab,gurugram,power management,corporate stalls,curie labs,arnab goswami angry,management,breaking news,events,power sector
जयपुर। 18 से 22 जनवरी 2020 तक इंडिया एक्सपोर्ट मार्ट, ग्रेटर नोएडा में आयोजित होने वाली ऊर्जा प्रदर्शनी इलेक्रामा-2020 के लिए काउंटडाउन शुरू हो चुका है। यह मेगा इवेंट अपने 30वें वर्ष में है और इस बार यह एक और महत्वपूर्ण पड़ाव कायम करने के लिए तैयार है। इलेक्रामा-2020 से संबंधित तैयारियों की जानकारी देने के लिए जयपुर में आयोजित कार्यक्रम में बिजली उद्योग के 320 से अधिक हितधारकों ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। गौरतलब है कि वर्षों से इलेक्रामा एक ऐसे नाॅलेज शेयरिंग प्लेटफाॅर्म के रूप में उभरकर सामने आया है, जहां इलेक्ट्रिक वाहनों, इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी), एआई, स्टोरेज साॅल्यूशंस और नवीकरणीय ऊर्जा पर मजबूती से ध्यान केंद्रित किया जाता है।

इस मौके पर इलेक्रामा-2020 के चेयरमैन अनिल साबू ने कहा कि इलेक्रामा भारतीय उद्योग, एसएमई और स्टार्टअप्स के लिए बिजली के क्षेत्र में एक वैश्विक संपर्क प्लेटफाॅर्म है और उच्च गुणवत्ता, अभिनव और प्रतिस्पर्धी उत्पादों के निर्माता के रूप में भारत की ताकत का प्रदर्शन करने का जरिया भी है। 60 देशों के 450 से अधिक विदेशी प्रदर्शकों सहित कुल 1300 से अधिक प्रदर्शक इसमें शामिल होते हैं। इनके साथ ही 650 अंतरराष्ट्रीय खरीदारों के साथ 120 देशों के आगंतुक भी इलेक्रामा-2020 में भाग लेंगे और इस तरह यह इवेंट सही अर्थों में एक ग्लोबल प्लेटफॉर्म बनता है।

यह ऊर्जा प्रदर्शनी 110,000 वर्ग मीटर से अधिक क्षेत्र में आयोजित की जाएगी होगी और 12,000 वर्ग मीटर क्षेत्र में विशेष पेवेलियन होंगे, जहां सम्मेलन और काॅन्सेप्ट्स का आयोजन किया जाएगा और इस तरह दुनियाभर की कंपनियों और निर्माताओं के लिए यह एक अनूठा और यादगार अनुभव साबित होगा। इस वर्ष के शो का विषय  'एनर्जी ट्रांजिशन एंड न्यू टेक्नोलॉजी' होगा।


इस वर्ष आयोजित होने वाले इलेक्रामा के 14वें संस्करण में अनेक नए कदम भी उठाए गए हैं, जिनमें महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए वूमेन इन पावर, लो वोल्टेज सेगमेंट के लिए ब्यूलेक और एसएसआई इकाइयों के लिए डीबीएसएम और एनएसआईसी पैवेलियन आदि प्रमुख हैं। साथ ही विश्व उपयोगिता शिखर सम्मेलन, ईटेकनेक्स्ट, आरबीएसएम, रेल ऊर्जा, रिन्यूएबल एनर्जी और पावर पैवेलियन जैसे नियमित फीचर भी इस इवेंट में होंगे।

इसके बारे में जानकारी देते हुए आईईईएमए 'ईमा' अध्यक्ष आर के चुघ ने कहा कि आईईईएमए का प्रमुख शो इलेक्रामा अपनी शुरुआत से ही उद्योग और अपने संबंधित क्षेत्रों की जरूरतों के अनुरूप और प्रासंगिक साबित हुआ है। इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए आज इलेक्रामा विद्युत से संबंधित ईकोसिस्टम में प्रासंगिक चुनौतियों और समाधानों के साथ विश्व स्तर पर एक सबसे बड़ा मंच बन गया है। आज इलेक्रामा ब्रांड दुनिया को बिजली देने के लिए अद्वितीय चुनौतियों से जूझते हुए दुनियाभर की यूटिलिटीज, सरकारों, ईपीसी सलाहकारों, ठेकेदारों, बिजली के उपकरण निर्माताओं और जनरेटर कंपनियों की व्यापारिक जरूरतों को पूरा करने का काम करता है।

Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter



Powered by Blogger.