नई पीढ़ी के युवाओं के प्रति बेहद उत्साहित है किलर जीन्स, मिला यूथ ब्रांड का दर्ज़ा - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

नई पीढ़ी के युवाओं के प्रति बेहद उत्साहित है किलर जीन्स, मिला यूथ ब्रांड का दर्ज़ा

Jaipur, rajasthan, jaipur news, rajasthan news, rajasthan news1, rnews1, killer jeans, keval chand jain, keval kiran
जयपुर। किलर जीन्स के मालिक तथा देश में ब्रांडेड परिधानों के अग्रणी समूह के तौर पर प्रतिष्ठित, केवल किरण क्लॉदिंग लिमिटेड (किलर जीन्स) नई पीढ़ी के युवाओं को लेकर बेहद उत्साहित है। साथ ही अपने स्वयं के स्टोर्स के अलावा बड़े फॉर्मेट वाले स्टोर्स एवं MBOs में ज्यादा-से-ज्यादा संख्या में युवाओं के आगमन के लिए प्रयासरत है।  

तेज़ गति से हो रहे वैश्वीकरण, नई पीढ़ी के युवाओं में ब्रांड के प्रति बढ़ती जागरूकता तथा फैशन की समझ में वृद्धि जैसे कारकों की वजह से भारत में उच्च संभावनाओं वाले बाज़ार का विस्तार हो रहा है। नई पीढ़ी के युवाओं के पास अतिरिक्त खर्च के लिए आय बढ़ रही है, तथा वे स्वतंत्र और अपनी पसंद के अनुरूप लाइफ़ स्टाइल अपनाने को इच्छुक हैं। नई पीढ़ी के युवा दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।

मेन्स वेयर डेनिम की बात की जाए, तो इसमें लाइफ़स्टाइल ब्रांड किलर पिछले तीन दशकों से सबसे आगे रहा है और यह ब्रांड फ्लिपकार्ट और टाटा-क्लिक जैसी प्रमुख ई-कॉमर्स वेबसाइट पर उपलब्ध है।

नई पीढ़ी के युवाओं के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन, दोनों की एक जैसी अहमियत है। महानगरों के अलावा टियर I - VI श्रेणी के शहरों में इंटरनेट की पैठ तथा जानी-मानी हस्तियों और सोशल मीडिया के प्रभाव ने ब्रांडेड कपड़ों के प्रति दिलचस्पी को बढ़ाया है। किलर जीन्स को प्रतिस्पर्धी कीमतों पर उच्च गुणवत्तायुक्त प्रोडक्ट्स उपलब्ध कराने के लिए जाना जाता है और ये प्रोडक्ट्स ऑनलाइन और ऑफलाइन, दोनों स्टोर्स के माध्यम से समझदार ग्राहकों को आकर्षित करते हैं।

हाल ही में फ्लिपकार्ट की "बिग बिलियन डेज़" के दौरान किलर की बिक्री काफी शानदार रही और पिछले साल की तुलना में 162% की वृद्धि दर्ज की। यह दर्शाता है कि नई पीढ़ी के युवाओं के बीच किलर सबसे पसंदीदा ब्रांड के रूप में उभर रहा है, तथा यह ब्रांड के प्रति उनकी निष्ठा को भी दर्शाता है।

आज के युवा आरामदायक कपड़ों को पसंद करते हैं। इस मौके पर केवलचंद जैन, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, ने कहा, "नई पीढ़ी के युवाओं के लिए सुविधाजनक चीजों की अहमियत सबसे ज्यादा है, और डेनिम्स के पेयर से ज्यादा आरामदायक क्या हो सकता है जो सेमी-फॉर्मल वेयर बन चुके हैं, और दूसरी तरफ यह ट्रेंड भी देखा जा रहा है कि जीन्स के कई जोड़े रखने वाले और दुनिया भर के फैशन में दिलचस्पी रखने वाले लोग तेजी से नए-नए डिजाइनों की ओर आकृष्ट होते हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "हम अभी भी थीम पर आधारित अपने नए उत्पादों को लॉन्च करने के लिए बिल्कुल नए डिजाइन एवं पैटर्न पर काम करना चाहते हैं, तथा नए मार्केटिंग कैंपेन पर विचार करते हैं। हम शॉप-इन-शॉप जैसे दिलचस्प कॉन्सेप्ट्स की मदद से बड़े फॉर्मेट वाले स्टोर्स एवं MBOs के जरिए नई पीढ़ी के युवाओं तक पहुंचना चाहते हैं, जहां ग्राहक उत्पादों की खरीद से पहले इसका अनुभव कर सकते हैं।"

आज देश भर में फैशन का चलन बढ़ा है और फैशन के प्रति जागरूकता बढ़ रही है, जिसकी वजह से ग्रामीण और अर्ध-शहरी क्षेत्रों में विकास की असीम संभावनाएं उत्पन्न हुई हैं। किलर ने इस ट्रेंड को समझा है, और इसलिए अपने प्रमुख उपभोक्ता वर्ग की जरूरतों को पूरा करने के लिए पूरे भारत में महानगरों से लेकर टियर I-VI श्रेणी के शहरों तक, हर जगह अपनी उपस्थिति दर्ज की है।

डेनिम मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन की एक रिपोर्ट के अनुसार, वर्तमान में भारतीय डेनिम उद्योग 3.6 बिलियन अमेरिकी डॉलर का है, और पिछले पांच सालों में इसमें 9% की CAGR से बढ़ोतरी हो रही है। आने वाले 5 सालों में इस उद्योग में 11% के CAGR से वृद्धि का अनुमान है। इस प्रकार के स्थिर विकास का श्रेय उपभोक्तावाद में वृद्धि, लग्ज़री की समान रूप से उपलब्धता तथा डेनिम फैशन के क्षेत्र में प्रगति को दिया जाता है, जिसने इसकी प्रगति में बड़ा योगदान दिया है।

Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter



Powered by Blogger.