राजस्थान स्कूल ऑफ़ आर्ट छात्रों के चित्रों की प्रदर्शनी का आयोजन - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

राजस्थान स्कूल ऑफ़ आर्ट छात्रों के चित्रों की प्रदर्शनी का आयोजन

जयपुर। राजस्थान स्कूल ऑफ़ आर्ट के छात्र कालाकारों की कला प्रदर्शनी राजस्थान ललित कला अकादमी के सहयोग से आयोजित की गई। बुधवार को शाम 5 बजे प्रदर्शनी का उदघाटन अतिथि पुष्पेन्द्र भारद्वाज एवं दौलतराम मीणा द्वारा किया गया।

इस कला प्रदर्शनी में दृश्यकला के तीन विभागों के विद्यार्थियों ने अपनी भागीदारी दी। प्रदर्शनी में लगभग 100 से अधिक छात्र कलाकारों की 150 कलाकृतियाँ प्रदर्शित की गई। कलाकृतियों में ड्राॅईंग, मूर्तिशिल्प, छापाकला, फोटोग्राफी, पेन्टिंग प्रदर्शित की गई।

प्रदर्शनी में विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के लिये राजस्थान स्कूल ऑफ़ आर्ट के एल्यूमनी परिवार के साथ-साथ देश के कला जगत के कई गणमान्य कलाकार उपस्थित हुए। पूर्व में राजस्थान स्कूल ऑफ़ आर्ट, एल्यूमनी द्वारा महाविद्यालय परिसर में ऑन द स्पाॅट कला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था, जिसके परिणामों की घोषणा के साथ-साथ विजेता छात्रों को प्रमाण-पत्र एवं पुरस्कार प्रदान किये गये।

प्रतियोगिता के निर्णायक मण्डल में वरिष्ठ कलाकार आर.बी. गौतम, कैलाश शर्मा एवं समन्दर सिंह खंगारोत थे। पुरस्कृत विद्यार्थियों में मुकेश कुमावत, जयन्त शर्मा, दीपांजली खण्डेलवाल, ज्योति कुमावत, कृष्ण कुमार और गीत जांगिड़ शामिल हैं।

प्रदर्शनी ललित कला अकादमी परिसर के कला दीर्घा में 29 फरवरी तक सुबह 10 बजे से सांय 6 बजे तक खुली रहेगी।

Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter



Powered by Blogger.