दक्षिणी कोरिया ने टीवीएस मोटर कंपनी को एक लाख मास्क दान में दिए - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

दक्षिणी कोरिया ने टीवीएस मोटर कंपनी को एक लाख मास्क दान में दिए

चेन्नई 17 सितम्बर, 2020 -  चेन्नईः आदरणीय अबाॅट, सुबुल सुनीम के नेतृत्व में संचालित दक्षिणी कोरिया के सामाजिक कल्याण संगठन अंगूक ज़ेन सेंटर ने दोनों देशों के बीच मानवतावादी सहयोग एवं एकजुटता का असाधारण उदाहरण प्रस्तुत करते हुए टीवीएस मोटर कंपनी को 1 लाख मास्क निःशुल्क दिए हैं, जो कोविड-19 महामारी से भारत की लड़ाई में काम आएंगे। कोरिया में के-आर्ट इंटरनेशनल एक्सचेंज एसोसिएशन तथा भारत में इंको सेंटर के बीच तालमेल में इस डोनेशन ड्राइव को पूरा किया गया है।

यह कन्साइनमेन्ट (जिसमें तकरीबन 150 मिलियन कोरियन वोन थे) आज चेयरमैन, इंको सेंटर एण्ड गुडविल एनवाॅय फाॅर कल्चर एण्ड डिप्लोमेसी, रिपब्लिक आॅफ कोरिया द्वारा श्री वेनु श्रीनिवासन, चेयरमैन, टीवीएस मोटर कंपनी एवं मैनेजिंग ट्रस्टी, श्रीनिवासन सर्विसेज़ ट्रस्ट को सौंपा गया। टीवीएसमोटर कंपनी की समाज सेवा शाखा श्रीनिवासन सर्विसेज़ ट्रस्ट के माध्यम से ये मास्क वितरित किए जाएंगे।

श्री वेनू श्रीनिवासन, चेयरमैन, टीवीएस मोटर कंपनी एण्ड मैनेजिंग ट्रस्टी, श्रीनिवासन सर्विसेज़ ट्रस्ट ने कहा, '' मैं अपने श्रद्धेय अध्यापक माननीय अबाॅट, सुबुल सुनीम के प्रति आभार व्यक्त करना चाहता हूंँ जिन्होंने इंको सेंटर को 1 लाख मास्क दान में दिए हैं। इस मुश्किल समय में उनका यह योगदान बेहद अमूल्य और सराहनीय है, जब मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग एवं हाइजीन के नियमों का पालन करना 'न्यू नाॅर्मल' का ज़रूरी हिस्सा बन गया है। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि ये मास्क टीवीएस मोटर कंपनी की समाज सेवा शाखा श्रीनिवासन सर्विसेज़ ट्रस्ट के माध्यम से देश के स्थानीय समुदायों तक वितरित किए जाएं। बुसान की ओर से चेन्नई के लिए प्रति सद्भावना का यह छोटा सा कदम दोनों देशों के बीच के रिश्तों को और मजबूत बनाएगा।''

श्री यंग-सेउप क्वोन, चेन्नई में रिपब्लिक आॅफ कोरिया के कौंसल जनरल ने कहा, ''मौजूदा वैश्विक महामारी, मानवता के लिए अब तक की सबसे बड़ी चुनौती है। एकसाथ मिलकर ही इस चुनौती का मुकाबला कर सकते हैं। सिविल सोसाइटी स्तर पर यह आपसी सहयोग इस बात की पुष्टि करता है कि भारत और कोरिया एक दूसरे को महत्व देते हैं और हम एकजुट होकर ही इस चुनौती का मुकाबला कर सकते हैं।''

ब्लूइंडस कपंनी लिमिटेड द्वारा बनाए गए ये उच्च गुणवत्ता के मास्क सीईओ जियोंग शियाॅन-सिक द्वारा भारत को दिए गए। श्री यांग जी-सियांग, सीईओ, युनसान शिपिंग एयर, कोरिया के सौजन्य से ये भारत भेजे गए हैं।

अंगूक ज़ेन सेंटर के बारे में
कोरिया में अंगूक ज़ेन सेंटर का नेतृत्व आदरणीय अबाॅट, सुबुल सुनीम द्वारा किया जाता है। इस समाज कल्याण निगम की स्थापना 2014 में की गई जो अपने कोर प्रोग्राम के माध्यम से ऐसे बच्चों के लिए सपोर्ट सेंटर का संचालन करता है, जिनके साथ समाज में दुव्र्यवहार किया गया हो। यह सेंटर ज़ीरो टू सैवन (एक कंपनी जो बच्चों की देखभाल में विशेषज्ञ है) के साथ साझेदारी में कोरिया के समुदायों, मल्टी कल्चरल संस्थाओं, अकेली माताओं और बाल केन्द्रों को बच्चों के कपड़े एवं ज़रूरी चीज़ें दान मेें देता है। यह सेंटर नेपाल, मंगोलिया और उत्तरी कोरिया सहित विदेशों में भी बच्चों को सपोर्ट करता है।
भारत केे साथ विशेष संबंधों के बारे में
आदरणीय एबाॅट सुबुल सुनीम को के-आर्ट इंटरनेशनल एक्सचेंज द्वारा कोरिया-भारत सांस्कृतिक विनिमय समूह केेे लिए कोेरिया का सह-अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। यह सर्वोच्च निर्णय निर्धारण संस्था है जो कोरिया एवं भारत में विज़ुअल कलाकारों के बीच छोटे, मध्यम एवं बड़े पैमाने के सांस्कृतिक विनिमय को बढ़ावा देती है। जिसकी गतिविधियों का संचालन के-आर्ट इंटरनेशनल एक्सचें एसोसिएशन कोरिया और इंको सेंटर भारत द्वारा किया जाता है। आदरणीय अबाॅट ने इंको सेंटर के माध्यम से श्री वेनू श्रीनिवासन, चेयरमैन टीवीएसमोटर कंपनी, चेयरमैन इंको सेंटर; चेयरमैन, श्रीनिवासन सर्विसेज़ ट्रस्ट और गुडविल एनवाॅय फाॅरकल्चर एण्ड डिप्लोमेसी, रिपब्लिक आॅु कोरिया को मास्क दान में दिए है। 2010 में दक्षिणी कोरिया के प्रेज़ीडेन्ट ली म्युंग-बाक ने श्री वेनू श्रीनिवासन को 'आॅर्डर आॅफ डिप्लोमेटिक सर्विस मेरिट' (ह्युंग-इन मैडल) से सम्मानित किया, जो कोरिया और भारत के बीच मजबूत द्विपक्षीय संबंधों की पुष्टि करता है। श्री निवासन को 2014 में बुसान सिटी की ओर से ओनोरेरी सिटिज़न आॅफ बुसान अवाॅर्ड से भी सम्मानित किया गया और वर्तमान में गुडविल एनवाॅय फाॅर कल्चर एण्ड डिप्लोमेसी, रिपब्लिक आॅफ कोरिया का खिताब उनके नाम है।

श्रीनिवासन सर्विसेज़ ट्रस्ट के बारे में (https://www.tvssst.org)
श्रीनिवासन सर्विसेज़ ट्रस्ट (एसएसटी) एक गैर लाभ, गैर सरकारी संगठन है, जिसका नेतृत्व सुंदरम-क्लेटन लिमिटेड एवं टीवीएस मोटर कंपनी लिमिटेड द्वारा किया जाता है, यह संगठन 1996 से ग्रामीण विकास गतिविधियों को अंजाम दे रहा है। एसएसटी पांच राज्यों तमिलनाडू, कर्नाटक, आन्ध्रप्रदेश, हिमाचलप्रदेश और महाराष्ट्र में फैले हज़ारों गावांे में काम करता है। एसएसटी अपने समग्र दृष्टिकोण के साथ इन गावों में आर्थिक विकास, स्वास्थ्य, शिक्षा, बुनियादी सुविधाओं, पर्यावरण और सामाजिक एवं सांस्कृतिक विकास के क्षेत्रों में सक्रिय है।

इंको सेंटर के बारे में (https://www.inkocentre.org/)
भारत और कोरिया के बीच सांस्कृतिक वार्ता को बढ़ावा देना इंको सेंटर का मुख्य उद्देश्यहै, जो दोनों देशों की समृद्ध परम्पराओं को प्रोत्साहित करता है। भाषा, संस्कृति एवं जानकारी पर ध्यान केन्द्रित करने वाला यह सेंटर वार्ता के माध्यम से जो स्थानीय एवं राष्ट्रीय स्तर पर सांस्कृतिक विनिमय को बढ़ावा देता है।
इंको सेंटर एक पंजीकृत, गैर-लाभ संगठन है जिसे टीवीएस मोटर कंपनी लिमिटेड और ह्ुंडई मोटर इण्डिया लिमिटेड; चेन्नई में कोरियन एसोसिएशन तथा चेन्नई स्थित भारतीय एवं कोरियाई कंपनियों का सहयोग प्राप्त है। यह सेंटर रिपब्लिक आॅफ कारिया, नई दिल्ली के दूतावास; कोरियन कल्चरल सेंटर, नई दिल्ली तथा कौंसुलेट जनरल, रिपब्लिक आॅफ कोरिया, चेन्नई के सहयोग से काम करता है। 2006 में इसकी शुरूआत के बाद से सेंटर दीर्घकालिक स्थायी सांस्कृतिक साझेदारियों के निर्माण के लिए कोरिया और भारत के प्रमुख संगठनों में निरंतर कार्यरत है।

Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter



Powered by Blogger.