&TV कलाकार, हिमानी शिवपुरी और तन्वी डोगरा की ने दी छत्तीसगढ़ राज्योत्सव की शुभकामनाएं - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

&TV कलाकार, हिमानी शिवपुरी और तन्वी डोगरा की ने दी छत्तीसगढ़ राज्योत्सव की शुभकामनाएं

Himani Shivpuri, Tanvi Dogra, &TV Artist, Himani Shivpuri and Tanvi Dogra, Chhattisgarh Rajyotsav

जयपुर।
छत्तीसगढ़ के गठन और स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर मनाए जाने वाले राज्योत्सव के खास मौके पर, &TV की कलाकार हिमानी शिवपुरी ऊर्फ 'हप्पू की उलटन पलटन' की कटोरी अम्मा और तन्वी डोगरा यानी कि ‘संतोषी मां सुनाए व्रत कथाएं' की स्वाति ने छत्तीसगढ़ के लोगों को शुभकामनाएं दी हैं।

हिमानी शिवपुरी ने कहा, छत्तीसगढ़ भारत के केन्द्र में स्थित है। इसे अपनी प्रगतिशील भावना, अनोखी संस्कृति और विरासत, पुराने मंदिरों और ऐतिहासिक खुदाई और अपनी प्राचीन वन-आधारित संस्कृति के विशिष्ट स्वाद और स्थानीय व्यंजनों के लिए जाना जाता है। यह राज्य पूरी तरह से खुशियों और सरप्राइज के साथ अनुभवों से भरा हुआ है। अपने उन्नत विकास के अलावा, इस राज्य ने बहुत ही खूबसूरती से अपनी स्थानीय कला और शिल्प को संभाल कर रखा हुआ है।

ढोकरा आर्ट बहुत ही चौंका देने वाली है और उनके जमागते मेले और त्यौहार तो देखने लायक होते हैं। यह देखकर वाकई हैरानी होती है कि कैसे सबसे युवा राज्यों में से एक छत्तीसगढ़ इतना जल्दी इतना विकसित हो गया है। मुझे इस जगह से बहुत ही प्यार है और यहां की कई चीजें हैं जो मेरे घर की सजावट में भी शामिल हैं, जैसे कि मेरे पास कई लैम्प्स और शो पीस इत्यादि है। यहां तक मेरे पास एक गणपति भी है, जिसे स्थानीय रूप से बनाया गया है और मैं उन्हें अपने दिल के बहुत करीब रखती हूं। छत्तीसगढ राज्योत्सव के इस खास मौके पर छत्तीसगढ़  के लोगों को मेरी तरफ से बधाई और ढ़ेर सारी शुभकामनाएं।

इसके अलावा तन्वी डोगरा ने कहा, छत्तीसगढ़ अपनी समृद्ध संस्कृति, अपने पारम्परिक स्वादिष्ट व्यंजन, ऊर्जा से भरे नृत्य-संगीत और यहां के अपनी प्रेम से परिपूर्ण भाषाओं के साथ रहने वाले जिंदादिल लोगों के लिए जाना जाता है। इस राज्य ने अपने पुरातात्विक जगहों और परम्परा को संभाला हुआ है, जो कि बहुत ही अच्छा है। वहां पर बस्तर एक ऐसी जगह है, जो उसकी अमूल्य सुंदरता, वहां के जंगलों के मूल निवासी और उनके दशहरे के लिए घूमने के लिए सबसे बेहतरीन जगहों में से एक है। नया रायपुर, पहला स्मार्ट  शहर व्यापार और  उसकी मेहमाननवाज़ी का मुख्य केंद्र हैं। छत्तीसगढ़ राज्योत्सव के मौके पर सभी को दिल से बधाई और मेरी यही दुआ है कि यह कामयाबी की नई उचाईयों को छूता रहे।

Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter



Powered by Blogger.