6 वें एमएल मेहता व्याख्यान का हुआ आयोजन - RNews1 Hindi Khabar

Header Ads

6 वें एमएल मेहता व्याख्यान का हुआ आयोजन

जयपुर 7 दिसंबर 2020: राजस्थान के पूर्व मुख्य सचिव एमएल मेहता की स्मृति में एचसीएम, रिपा, जयपुर और एमएल मेहता फाउंडेशन द्वारा छठा एमएल मेहता मेमोरियल व्याख्यान सोमवार को संपन्न हुआ। बढ़ते कोरोना रोगियों को देखते हुए व्याख्यान ऑनलाइन आयोजित किया गया था। ऑनलाइन कार्यक्रम में, केंद्र सरकार के अतिरिक्त सचिव और महानिदेशक, श्रीनिवास ने "गुड गवर्नेंस प्रैक्टिसेस" पर व्याख्यान दिया।

एमएल मेहता फाउंडेशन की मैनेजिंग ट्रस्टी डॉ. रश्मि जैन ने कहा कि, "दिवंगत श्री एम एल मेहता भ्रष्टाचार से लड़ने में हमेशा आत्म-प्रेरित थे और हमेशा निरक्षरों के लिए अवसर पैदा करने के लिए प्रोत्साहित करते थे। "

आईआईएचएमआर के ट्रस्टी डॉ. अशोक अग्रवाल ने कहा, "स्वर्गीय श्री एमएल मेहता ने भ्रष्टाचार से लड़ने और हमेशा गरीबों की सेवा करने की दिशा में काम किया है। उन्होंने गुड गवर्नेंस मॉडल के माध्यम से कई उदाहरण स्थापित किए है जो 2020 में भी प्रासंगिक है। अपने कार्यकाल के दौरानउन्होंने केवल सुशासन के एजेंडे को बढ़ावा दिया।"

केंद्र सरकार के अतिरिक्त सचिव और महानिदेशकराष्ट्रीय सुशासन केंद्र श्रीनिवास ने कहा, " एमएल मेहता के अधीन काम करना हमेशा एक बहुत ही सकारात्मक अनुभव था। प्रमुख सचिव के कारण एक अधिकारी को भ्रष्टाचार से लड़ने में शक्ति मिलती थी। शासन की पारदर्शी और जवाबदेह प्रणालियों के लिए समर्थन उपलब्ध था । कई मायनों में, 1994-97 वर्ष, राजस्थान की सिविल सेवा के लिए स्वर्णिम वर्ष थे।"

कार्यक्रम में अरुण कुमार, श्री अनिल कुमार, श्री किशन लाल, डॉ. अशोक अग्रवाल, आईआईएचएमआर के ट्रस्टी, सरकार के अध्यक्ष श्री राकेश मेहता, एचसीएम रिपा जयपुर के महानिदेशक श्री संदीप वर्मा , एमएलएमएमएफ की मैनेजिंग ट्रस्टी डॉ. रश्मि जैन और एमएलएमएमएफ की संरक्षक श्रीमती. कमला मेहता ने भाग लिया।

Get all updates by Like us on Facebook and Follow on Twitter



Powered by Blogger.